Move to Jagran APP

दिल्ली और अयोध्या के पहलवानों की दंगल

: नगर स्थित रामलीला मैदान में दो दिवसीय प्रदेशीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने कुश्ती क

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 09:52 PM (IST)
दिल्ली और अयोध्या के पहलवानों की दंगल
दिल्ली और अयोध्या के पहलवानों की दंगल

: नगर स्थित रामलीला मैदान में दो दिवसीय प्रदेशीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने कुश्ती कला कौशल से वाहवाही लूटी। पहले दिन टनकपुर से आए राजू थापा ने गाजीपुर के पहलवान अमित को धूल चटाई। पंजाब के नवाब अली ने दिल्ली के नामी-गिरामी पहलवान पवन को चित किया। सहारनपुर से अखाड़ा में उतरे शमशेर ने राजस्थान के ¨रकू को शिकस्त दी। दिल्ली से अखाड़ा में चुनौती पूर्ण उतरे राहुल व अयोध्या अखाड़ा के रजत में दिलचस्प भिड़ंत के बीच दर्शकों के आह्वान पर रेफरी ने पहलवानों को कुछ समय और दिया, लेकिन कुश्ती कला में निपुण दिग्गज पहलवानों की जोड़ी अंतत: बराबर पर उतरी। जनपद के पिपरा निवासी पहलवान बरखू पांडेय को गाजीपुर से आए सिकंदर ¨बद ने निर्धारित समय से पूर्व ही चित कर दिया। पिपरा के ही विक्रम ¨सह को बनारस के जितेंद्र ने पटखनी दी। इससे पूर्व उपजिलाधिकारी संतोष कुमार ¨सह व सीओ अमर बहादुर ने पहलवान की जोड़ी को अखाड़े में पहुंचकर उनके हाथ मिला कुश्ती कला प्रदर्शन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के संयोजक जलालपुर देहात के प्रधान प्रतिनिधि फराज अहमद उर्फ सज्जू, व्यवस्थापक मोहन जायसवाल, भाजपा नेता रजनीश ¨सह, जिपंस प्रतिनिधि रामदौर, नन्हे खां, नजरे आलम, मारकंडेय वर्मा, बंटी मिश्र, आलोक यादव आदि पहलवानों को पुरस्कार से नवाजा। प्रतियोगिता के रेफरी पहलवान दिलबाग, पहलवान सुभाष राय व पहलवान पवन रहे।

loksabha election banner

--------

-महिला पहलवान आज दिखाएंगी दम : प्रदेश स्तर से पहुंची महिला पहलवानों की भी कुश्ती कला का प्रदर्शन बुधवार को दिखेगा। मंगलवार को समयाभाव के चलते कनकपुर के ही पहलवान शंकर थापा, राजस्थान के पहलवान ¨रका, अयोध्या के भगवानदीन, पंजाब के लालजीत, बिहार कलियार शरीफ के पहलवान सलमान, पंजाब से आए पहलवान अशोक जैसे नामवर की कुश्ती भी बुधवार को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.