Move to Jagran APP

लुढ़क रहा पारा, मदद का नहीं दिखा सहारा

अंबेडकरनगर : दिसंबर माह भी आधा बीत चुका है, इससे ठंड में लगातार बढ़ोतरी भी तेजी से बढ

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 10:54 PM (IST)
लुढ़क रहा पारा, मदद का नहीं दिखा सहारा

अंबेडकरनगर : दिसंबर माह भी आधा बीत चुका है, इससे ठंड में लगातार बढ़ोतरी भी तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। ठंड का असर रात्रि में देखा जा रहा है। जिसमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन के साथ जिला चिकित्सालय में तीमारदारों को रात्रि निवास करने के लिए बने रैन बसेरा पर निजी संस्था के कर्मियों द्वारा कब्जा करने से लोग ठंड से जूझ रहे हैं। लेकिन जिला चिकित्सालय प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर बैठा है। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका परिषद अकबरपुर ने अस्थाई रैन बसेरा स्थापित कर दिया है। इसमें श्रीगांधी आश्रम के सामने सहित दो स्थानों पर रैन बसेरा का बनाया गया है। लेकिन वहां अभी बिस्तर व पुआल की व्यवस्था नहीं है। इससे यह महज दिखावा साबित हो रहा है। जिला प्रशासन द्वारा अभी तक कंबल खरीद भी पूरा नहीं हो सका है इससे कंबल बांटने में भी एक पखवारे का समय जा सकता है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज कुमार गुप्त ने बताया कि अलाव का इंतजाम किया जा रहा है।

loksabha election banner

--------------------

आस्ताने के मुताबिक ने बांटा कंबल

-चित्र : 17 एएमबी 24-

किछौछा : मखदूम साहब के आस्ताने के मुजाबिर सूफी मसूद ़कैसर ने बसारत बाबा के आस्ताने पर गरीबो में 500 कंबल का वितरण किया। इस मौके पर मसूद ़कैसर ने कहा कि मखदूम साहब एक सूफी मत के रास्ते पर चलने वाले व्यक्तित्व थे। सूफी संत ने मानवता की सेवा करना सबसे पुण्य कार्य माना था और हम बाबा मखदूम साहब से जुड़े हैं तो हमारा फर्ज बनता कि हम मानव की सेवा करें। इसलिए प्रत्येक वर्ष गरीबों में कंबल का वितरण सहित अन्य वस्तुओं का वितरण करते हैं। इस अवसर पर मुमताज मुजाविर,विधानसभा अध्यक्ष फिरोज सिद्दीकी, मनोज पांडेय सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.