Move to Jagran APP

Eid ul Adha 2024 : अगर बकरीद पर किया यह काम तो यूपी पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई, अफसरों ने दे दिए आदेश

उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह व क्षेत्राधिकारी देवेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दें पशु अवशेषों को पूर्व निर्धारित गड्ढे में डालने रात में जानवरों को लेकर आवागमन न करने तथा पशु अवशेष को लावारिस न छोड़ने के अपील की गई। मदरसा करामतिया के मौलाना अजीबुल्लाह ने कहा कि बकरीद की नमाज 17 जून सोमवार को सुबह साढ़े छह बजे से होगी।

By omkar verma Edited By: Mohammed Ammar Thu, 13 Jun 2024 06:08 PM (IST)
Eid ul Adha 2024 : अगर बकरीद पर किया यह काम तो यूपी पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

जागरण टीम, अंबेडकरनगर : बकरीद त्योहार शांतिपूर्ण निपटाने को भीटी, महरुआ, जलालपुर व हंसवर थाने में शांति समिति की बैठक हुई। उपस्थित लोगों से मिल-जुलकर मनाने, नई परंपरा नहीं स्थापित करने, सौहार्दपूर्ण वातावरण व भाईचारे के साथ मनाने एवं कुर्बानी के अपशिष्ट पदार्थ को सुरक्षित स्थानों पर दबाने, प्रेम, सौहार्द, एकता की मिसाल कायम करने तथा प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं करने का आह्वान किया। जलालपुर में कुछ पावर कारपोरेशन एवं निकाय के अधिकारी नहीं पहुंचे।

सीओ बोले- कुछ गलत होने की आशंका हो तो तत्काल दें जानकारी

 एसडीएम सौरभ शुक्ल ने कहा कि त्योहार शांति व सद्भाव के वाहक होते हैं। ये सभी को एक सूत्र में पिरोकर साथ चलने का संदेश देते हैं। सभी लोग मिलकर त्योहार मनाएं। सीओ अजय कुमार शर्मा ने अप्रिय घटना की आशंका होने पर तत्काल स्थानीय प्रशासन सहित पुलिस के पीआरवी टीम, इंटरनेट मीडिया की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने व गलत टिप्पणी या मैसेज की सूचना तुरंत पुलिस को देने का आह्वान किया। थानाध्यक्ष अमित पांडेय, थानाध्यक्ष विजय कुमार सोनी मौजूद रहे।

पशुओं के अवशेष खुले में ना छोड़ने की अपील

उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह व क्षेत्राधिकारी देवेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दें, पशु अवशेषों को पूर्व निर्धारित गड्ढे में डालने, रात में जानवरों को लेकर आवागमन न करने तथा पशु अवशेष को लावारिस न छोड़ने के अपील की गई।

मदरसा करामतिया के मौलाना अजीबुल्लाह ने कहा कि बकरीद की नमाज 17 जून सोमवार को सुबह साढ़े छह बजे से होगी तथा मंगुराडिला के ईदगाह में नमाज़ सुबह सात बजे अदा की जाएगी। मदरसा हनफिया, नूरी, इस्लामिया तथा अहमदिया के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखे।

नगरपालिका समेत पावर कारपोरेशन के अधिकारियों का बैठक में न पहुंचना सवाल खड़े कर रहा था। फोन कर पावर कारपोरेशन एवं पालिका के कर्मचारियों को बुलाया गया। मो. रहीम, मो. आरिफ, मो. सलमान, फहीम, संदीप अग्रहरि, शत्रुघ्न सोनी, इनाम जाफरी, मो. शादात, सभासद दिलीप, मो. साजिद उपस्थित रहे।

थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय की मौजूदगी में शांति समिति की बैठक हुई। प्रधान विजयमणि यादव, हंसवर प्रधान प्रतिनिधि विधान चंद, नारद विश्वकर्मा, मो. अनीस, मो. मौलाना यार मोहम्मद, मो. तारिक, मेराज अहमद, बाबूराम यादव, अनवर अली आदि मौजूद रहे।