Move to Jagran APP

सख्त पहरे में शुरू हुई बीटीसी परीक्षा

अंबेडकरनगर : पर्चा लीक होने के बाद निरस्त हुई बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जनपद में ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 09:58 PM (IST)
सख्त पहरे में शुरू हुई बीटीसी परीक्षा
सख्त पहरे में शुरू हुई बीटीसी परीक्षा

अंबेडकरनगर : पर्चा लीक होने के बाद निरस्त हुई बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जनपद में बनाए गए तीन केंद्रों पर गुरुवार को सख्त पहरे में शुरू हुई। इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक के अलावा डायट के अधिकारी भी परीक्षा की सुचिता का जायजा लेते रहे। दोनों पालियों में आयोजित हुई परीक्षा पहले दिन सकुशल निपटी है। यहां किसी प्रकार की गड़बड़ी होने की जानकारी नहीं है। तीन परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत 1464 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 1457 छात्र ही परीक्षा देने उपस्थित हुए। सात छात्रों ने परीक्षा से किनारा कसा है। परीक्षार्थियों ने पहला प्रश्नपत्र सरल जबकि दूसरा प्रश्नपत्र कठिन होने की बात कही।

loksabha election banner

नगर के बीएन इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहली में 550 तथा दूसरी पाली में 550 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। इसके सापेक्ष दोनों पालियों में दो-दो छात्रों के अनुपस्थित रहने के सूचना मिली है। केंद्र व्यवस्थापक विपिन ¨सह ने बताया कि परीक्षा की सुचिता पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है। परीक्षा की निगरानी आंतरिक सचलदल करता रहा। जीके जेटली इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 514 तथा दूसरी पाली में भी 514 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पंजीकृत थे। हालांकि दोनों पालियों में तीन-तीन परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कुर्की बाजार परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 400 तथा दूसरी पाली में 400 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। यहां दोनों पालियों में दो-दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि परीक्षा सुचितापूर्ण चल रही है। आगामी दो तथा तीन नवंबर को भी परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। उधर परीक्षा के संपन्न होने पर दोपहर और शाम को जिलामुख्यालय पर जाम की समस्या खड़ी हुई। बस अड्डे के पास बीएन इंटर कॉलेज से निकली परीक्षार्थियों की बड़ी भीड़ से घंटों आवागमन ठप रहा। वहीं शहजादपुर तथा तहसील तिराहा भी जाम की समस्या से जूझता दिखा। हालांकि यातायात कर्मियों ने कठिन मशक्कत के बाद आवागमन सुचारू किया।--------------------------------परीक्षा केंद्र के गेट से हटवाया बैनर-अंबेडकरनगर : बीटीसी परीक्षा के केंद्र बने बीएन इंटर कॉलेज गेट पर लगे महोत्सव के बैनर को प्रशासन के निर्देश पर हटवाया गया। बता दें कि परीक्षा केंद्र के मैदान में महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को जब बीटीसी परीक्षा की शुचिता की याद प्रशासन को आई तो आनन-फानन में परीक्षा केंद्र के गेट पर लगा बैनर हटवा लिया गया। प्रधानाचार्य विपिन ¨सह ने कहा कि बैनर हटवा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.