Move to Jagran APP

बीएसए ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन

अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इसका उद्देश्य परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को शिक्षा में शून्य निवेश के नवाचार

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 09:36 PM (IST)
बीएसए ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन
बीएसए ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग एवं अरविदो सोसायटी के माध्यम से इनोवेटिव पाठशाला प्रदर्शनी एवं शिक्षक सम्मान समारोह बीआरसी अकबरपुर में आयोजित किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इसका आयोजन का उद्देश्य परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को शिक्षा में शून्य निवेश के नवाचार को लेकर उत्साह व प्रतिभा का सम्मान होता है। सभी ब्लॉक से आए नवाचारी शिक्षकों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह ने कहा कि इससे शिक्षक लाभांवित होंगे। प्रशिक्षण के जिला समन्वयक डीपी सिंह ने स्टाल का निरीक्षण करते हुए प्रशंसा की। सोसायटी के डिवीजन हेड अजय बाजपेई ने बताया कि विद्यालयों का नए-नए तरीकों से नवाचार तथा गतिविधियों के माध्यम से बच्चों में शिक्षा के प्रति उत्सुकता जगाने एवं उनके सीखने के प्रतिफल में बढ़ोत्तरी के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। अतिथियों ने 140 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रदर्शनी में लगभग 130 नवाचारी शिक्षकों ने अपने स्टाल लगाए और 600 से अधिक अध्यापकों ने इन स्थलों का अवलोकन किया। अनुज वर्मा, भूपेंद्र सिंह, रितेश गुप्त, शुभम पांडेय, निशात फातिमा, स्वेता सिंह, राजित राम, अंजलि सिंह, सुरेश तिवारी शामिल रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.