Move to Jagran APP

बीएलओ के खाते से धन उड़ाने का प्रयास

कटेहरी विधानसभा क्षेत्र में कुल 449 बीएलओ हैं। इसमें 406 महिला बीएलओ हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 11:12 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 06:07 AM (IST)
बीएलओ के खाते से धन उड़ाने का प्रयास

अंबेडकरनगर : तहसील क्षेत्र भीटी के सैकड़ों बीएलओ के खाते से पैसा उड़ाने के लिए साइबर अपराधियों ने नया तरीका ईजाद किया है। इसके लिए वे तहसीलदार व निर्वाचन कार्यालय के ऑपरेटर का हवाला देकर फोन पर बैंक खाते की डिटेल लेने के प्रयास में है। इससे बीएलओ परेशान हैं। तहसील प्रशासन ने बीएलओ की शिकायतों को गंभीरता से लिया है। ऑपरेटर दीपक कुमार के माध्यम से तहरीर दी है।

loksabha election banner

कटेहरी विधानसभा क्षेत्र में कुल 449 बीएलओ हैं। इसमें 406 महिला बीएलओ हैं। भीटी तहसील क्षेत्र में 220 के सापेक्ष 202 महिला व 18 पुरुष बीएलओ हैं। निर्वाचन कार्यालय में मतदाता सूची संबंधी कार्य चल रहा है। जानकारी के लिए ऑपरेटर व बीएलओ के बीच दूरभाष पर संवाद भी प्रतिदिन हो रहा है। इसी का फायदा उठाकर अपराधियों ने उन्हें ठगने की कोशिश की जा रही है। अपराधियों ने कई बीएलओ की बैंक डिटेल भी प्राप्त की, लेकिन खाते में पैसा न होने के कारण कामयाब नहीं हो सके। अनुमान है नेट से अपराधियों ने बीएलओ की सूची प्राप्त कर मोबाइल नंबरों से अपराधियों द्वारा फोन किया जा रहा है। अब तक 46 बीएलओ के मोबाइल पर फोन आ चुका है। साइबर अपराधी लॉकडॉउन के चलते पैसा ट्रांसफर न होने का हवाला देकर बैंक खाते की डिटेल मांगते हैं। साथ ही तहसीलदार के कथित निर्देश का हवाला दिया जा रहा है। तहसीलदार गौरव सिंह ने बताया सभी बीएलओ को सावधान करने के साथ कार्रवाई के लिए थाने पर तहरीर दी गई है। निरीक्षक नारदमुनि सिंह ने बताया जांच तथा अपराधियों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार करने की दिशा में प्रयास जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.