Move to Jagran APP

Ambedkarnagar News: 74 बार फरियाद लगा चुके सीताराम फिर नहीं हुई सुनवाई, विभागों के चक्कर काट रही शिकायत

भियांव ब्लाक के सकरा दक्षिण के निवासी सीताराम अपनी समस्या की शिकायत सरकारी दफ्तरों से लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर तक कर चुके हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। सीताराम ने सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस में 75वीं बार अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

By mahendra pratap singhEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 19 Sep 2022 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 12:06 AM (IST)
Ambedkarnagar News: 74 बार फरियाद लगा चुके सीताराम फिर नहीं हुई सुनवाई, विभागों के चक्कर काट रही शिकायत
जनसमस्याओं के निराकरण के लिए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद के सभी तहसीलों में किया गया।

अंबेडकर नगर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के निवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार ने बहुत सारे विकल्प बनाए हैं, लेकिन यह सभी विकल्प अंबेडकरनगर जिले एक बुजुर्ग के लिए निरर्थक साबित हो रहे हैं। दरअसल, भियांव ब्लाक के सकरा दक्षिण के निवासी सीताराम अपनी समस्या की शिकायत सरकारी दफ्तरों से लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर तक कर चुके हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। सीताराम ने सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस में 75वीं बार अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, आबादी की भूमि पर बंटवारे को लेकर भियांव ब्लाक के सकरा दक्षिण निवासी सीताराम सोमवार को 75वीं बार संपूर्ण समाधान दिवस पहुंचे। इस बार भी उनके शिकायती पत्र को लेकर एसडीएम ने बीडीओ को सौंप दिया। 

दो वर्ष से लगा रहे फरियाद

सीताराम का कहना है कि बीते दो वर्ष से अधिक समय और संपूर्ण समाधान दिवस, जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी समेत मुख्यमंत्री टोल फ्री नंबर पर कुल 74 बार शिकायत दर्ज करा चुके है। शिकायत को कभी पुलिस, कभी राजस्व व कभी विकास विभाग में भेज दिया जाता है। जैतपुर पुलिस बुलाती है तो निस्तारण के बजाय शांतिभंग में चालान कर देती है। पर अभी तक इसका स्थायी समाधान नहीं मिल सका है। 

उपजिलाधिकारी ने कही यह बात

वहीं, उपजिलाधिकारी बाबूराम ने बताया कि बीडीओ के आख्या के बाद पीड़ित का आवास निर्माण होगा। वहीं धौरूआ गांव के विजय बहादुर यादव खलिहान और चकमार्ग खाली कराने के लिए 25वीं बार शिकायती पत्र सौंपा है। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने की उनकी शिकायत को भी अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे है। 

सभी अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लें: डीएम

भीटी तहसील में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन तथा पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा की अध्यक्षता में किया गया। डीएम ने कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें। तहसील दिवस में जो भी शिकायत आए उनका निस्तारण समय से गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। 

समाधान दिवस में में कुल 108 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, मौके पर तीन शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया। यहां पर मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. श्रीकांत शर्मा, डीडीओ वीरेंद्र सिंह, एसडीएम, सीओ आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.