Move to Jagran APP

लक्ष्य का 86 फीसद लग सका टीका, आज केंद्रों पर दूसरी डोज

कोरोना संक्रमण से बचाव में सबसे ज्यादा कारगर साबित वैक्सीन लगवाने के लिए केंदों पर लोग जमा हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:02 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:02 PM (IST)
लक्ष्य का 86 फीसद लग सका टीका, आज केंद्रों पर दूसरी डोज
लक्ष्य का 86 फीसद लग सका टीका, आज केंद्रों पर दूसरी डोज

अंबेडकरनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव में सबसे ज्यादा कारगर साबित वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर युवाओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। रोजाना रिकार्ड बन रहा है। शनिवार को सभी संचालित 42 बूथों पर सिर्फ दूसरी डोज लगाई जाएगी। वहीं अभियान के तहत गांवों में शिविर लगाने की तैयारी की जा रही है। 20 से 25 सितंबर के बीच एक बार पुन: महाभियान संचालित होगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को 11 केंद्रों के साथ सभी पीएचसी समेत कुल 42 बूथ संचालित किए गए। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह आठ बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई। कई जगहों पर धक्कामुक्की भी हुई। इस दौरान पर्याप्त जगह न होने से लोग एक दूसरे से सटकर खड़े रहे। ऐसे में शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो सका। इन सब के बीच निर्धारित लक्ष्य 19000 के सापेक्ष 16346 लोगों को टीका लगाया गया, जो लक्ष्य का 86 फीसद रहा। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि संक्रमण और वायरल फीवर को देखते हुए टीकाकरण का लक्ष्य बढ़ाया गया है। साथ ही कोविड जांच और थर्मल स्क्रीनिग भी तेज कर दी गई है।

युवाओं की भागीदारी रही अहम : अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष वालों में 10417 को टीका लगाया गया। 45 से अधिक उम्र वालों में 4314 के साथ 1455 को दूसरी डोज दी गई। अभिभावक केंद्र पर 110 और महिला स्पेशल केंद्र पर 150 को टीका लगाया गया।

तीन सक्रिय केस पर रुका आंकड़ा : शुक्रवार को भी कोई संक्रमित नहीं मिला और न ही कोई स्वस्थ हुआ। इससे जिले में तीन सक्रिय मरीजों की संख्या पर आंकड़ा ठहरा हुआ है। सभी मरीजों का इलाज लखनऊ स्थित अस्पताल में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.