Move to Jagran APP

806 महिला और 58 दिव्यांग बने मतदाता

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार जनपद के 2008 बूथों पर शनिवार को विश्

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 11:15 PM (IST)
806 महिला और 58 दिव्यांग बने मतदाता
806 महिला और 58 दिव्यांग बने मतदाता

अंबेडकरनगर : भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार जनपद के 2008 बूथों पर शनिवार को विशेष पुनरीक्षण अभियान का आयोजन किया गया। महिलाओं तथा दिव्यांगों को मतदाता बनाए जाने के लिए लगाए गए विशेष शिविर में पुरुषों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। चुनाव कार्यालय के वरिष्ठ सहायक शहंशाह आलम ने बताया कि इस दौरान कुल 1210 नए मतदाता बनाए गए हैं। इसमें 806 महिला मतदाता तथा 404 पुरुष मतदाता हैं। खास बात रही कि उक्त आंकड़ों में 447 नए मतदाता 18 से 19 वर्ष की आयु के रहे। युवा मतदाताओं में 309 महिला तथा 138 पुरुष मतदाता बने। जबकि 58 दिव्यांगों को भी मतदाता बनाया गया। इससे इतर 585 मतदाताओं को सूची से विलोपित किया गया है। इसमें 344 महिला तथा 242 पुरुष मतदाताओं का नाम काटा गया है। जबकि 122 मतदाताओं के आवेदन पर संशोधन की कवायद होगी। इसमें 52 महिला तथा 70 पुरुष मतदाताओं ने फार्म भरा है। उधर अपर जिलाधिकारी गिरिजेश कुमार त्यागी को निरीक्षण के दौरान काफी अव्यवस्था देखने को मिली। खास तौर पर जलालपुर विधानसभा में अधिकांश बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। यहां बीएलओ को इस विशेष दिवस के बारे में जानकारी ही नहीं थी। ऐसे में तीन बीएलओ को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने नगर के बीएन इंटर कॉलेज के साथ अन्य बूथों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

--------------------

-बूथों पर आज भी विशेष अभियान-

अंबेडकरनगर : मतदाता नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को बूथ दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मतदाता बनाए जाने और विलोपन की कवायद तेजी से होगी। बीएलओ को निर्धारित बूथ पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.