Move to Jagran APP

चुनाव : चुनाव के लिए 4360 वाहनों का किया जाएगा अधिग्रहण

पंचायत चुनाव में पोलिग पार्टियों और सुरक्षा कर्मियों को बूथों तक पहुंचाने के लिए 4360 वाहनों की जरूरत है। परिवहन विभाग वाहनों के अधिग्रहण में जुटा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 11:15 PM (IST)
चुनाव : चुनाव के लिए 4360 वाहनों का किया जाएगा अधिग्रहण

अंबेडकरनगर: पंचायत चुनाव में पोलिग पार्टियों और सुरक्षा कर्मियों को बूथों तक पहुंचाने के लिए 4360 वाहनों की जरूरत है। परिवहन विभाग वाहनों के अधिग्रहण में जुटा है। वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते एआरटीओ कार्यालय ने पड़ोसी जनपद सुलतानपुर और अयोध्या से 100-100 वाहनों की मांग की थी, लेकिन उक्त जनपदों के अधिकारियों ने वाहन देने से हाथ खड़े कर दिए। बाद में महज 10 से 15 वाहन देने की बात कही गई। ऐसे में इतने वाहनों को इकट्ठा करने में एआरटीओ कार्यालय के पसीने छूट रहे हैं। एआरटीओ ने डीएम से उक्त प्रकरण में मदद की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

------

बस मालिकों को भेजी गई नोटिस: जिले में कुल 641 स्कूल बस पंजीकृत हैं। इनके अधिग्रहण के लिए विभाग ने प्रबंधकों को नोटिस दी थी। चुनाव में बसों को न भेजना पड़े, इसके लिए अधिकांश विद्यालय बस खराब होने के साथ फिटनेस समाप्त होने सहित अन्य बहाने बना रहे हैं। इनके टालमटोल से निपटने के लिए अधिकारियों ने वाहनों के भौतिक परीक्षण को टीम गठित कर दी है। ये टीम विद्यालयों में जाकर बसों का स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट विभाग को सौंपेगी। विद्यालय द्वारा दी गई सूचना यदि गलत पाई गई तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

--------

जनपद में पंजीकृत वाहन :

प्राइवेट कार : 6831

प्राइवेट जीप : 4699

टैक्सी जीप : 1675

ऑटो रिक्शा:1475

ई-रिक्शा : 1983

मिनी बस : 641

स्कूली बस : 293

डिलिवरी वैन : 3440

भारी वाहन : 2027

-------------

चुनाव में वाहनों की कमी न हो, इसके लिए पड़ोसी जनपदों से 100-100 वाहन की मांग की गई है। जिले के वाहनों का अधिग्रहण कराया जा रहा है। स्कूल संचालक वाहन न भेजने के लिए तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। इनका स्थलीय निरीक्षण कराया जाएगा। मामला गलत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

वीडी मिश्र, एआरटीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.