Move to Jagran APP

लॉकडाउन उल्लंघन मे 49 पर मुकदमा, 16 गिरफ्तार

अंबेडकरनगर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को कड़ाई से पालन करने के लिए जांच को और तेज कर दिया गया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में इसको लेकर निगरानी बढ़ा दी गई है। विशेषकर बैरियर व चेकनाकों पर तैनात पुलिस कर्मी घर किसी को रोककर उसके बाहर निकलने का कारण पूछ रहे हैं। बिना कारण घरों से बाहर निकलने वालों के साथ सख्ती भी अपनाई जा रही है। इस क्रम में जिले की पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 06:08 AM (IST)
लॉकडाउन उल्लंघन मे 49 पर मुकदमा, 16 गिरफ्तार
लॉकडाउन उल्लंघन मे 49 पर मुकदमा, 16 गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को कड़ाई से पालन करने के लिए जांच को और तेज कर दिया गया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में इसको लेकर निगरानी बढ़ा दी गई है। विशेषकर बैरियर व चेकनाकों पर तैनात पुलिस कर्मी घर किसी को रोककर उसके बाहर निकलने का कारण पूछ रहे हैं। बिना कारण घरों से बाहर निकलने वालों के साथ सख्ती भी अपनाई जा रही है। इस क्रम में जिले की पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें ऐसे लोग भी शामिल हैं जो बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने थे। इस कार्रवाई में बेवाना पुलिस ने संदीप कुमार, मायाराम, अरुण पाठक, फैजान व रवींद्र, सम्मनपुर ने अब्दुल, बीरचंद्र,श्यामलाल, बिदु विश्वकर्मा,जियाराम, रामजीत व प्रदीप, बसखारी ने मोहम्मद नसीर, अहिरौली ने शेर बहादुर, सादन समेत अन्य थानों की पुलिस ने कार्रवाई की है। साथ ही पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया जिन्हें बाद में निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। इस क्रम में 306 वाहनों की जांच की गई और दो वाहनों का सीज करते हुए छह का चालान किया गया। साथ ही 10600 रुपये समनशुल्क भी वसूल किया गया है। पुलिस की सख्ती के चलते नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों व सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। डीएम राकेश कुमार मिश्र, एसपी आलोक प्रियदर्शी, एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा,एएसपी अवनीश कुमार मिश्र मातहतों के साथ भ्रमणशील रहकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

loksabha election banner

----------------

-कलवारी मार्ग पर बनाया गया बैरियर

टांडा : सरयू नदी कलवारी मार्ग पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। एसडीएम अभिषेक पाठक, सीओ अमर बहादुर ने टांडा कलवारी मार्ग का निरीक्षण किया। सीओ ने बताया उक्त मार्ग पर बैरियर नहीं था। मार्ग पर 24 घंटे पहरा बैठा दिया गया है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नगर में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.