Move to Jagran APP

यूपी टीईटी की परीक्षा देने गया था बड़ा भाई, तभी प्रयागराज में छात्र ने जाने क्यों लगा ली फांसी

रविवार सुबह परीक्षा केंद्र में जाने से पहले बड़े भाई रजनीश ने नवीन को कई बार फोन किया लेकिन उसने कॉल नहीं रिसीव की। तब उसने लॉज के दूसरे छात्रों को बताया। खिड़की से झांकने पर नवीन फंदे से लटका दिखा तो छात्र स्तब्ध रह गए

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 02:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 02:46 PM (IST)
यूपी टीईटी की परीक्षा देने गया था बड़ा भाई, तभी प्रयागराज में छात्र ने जाने क्यों लगा ली फांसी
पढ़ाई करने वाले 20 साल के नवीन कुमार ने जाने किस वजह से अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

प्रयागराज, जेएनएन। अंबेडकर नगर जनपद से आकर यहां शहर के कर्नलगंज इलाके में पढ़ाई करने वाले 20 साल के छात्र नवीन कुमार ने जाने किस वजह से अपनी जिंदगी खत्म कर ली। उसका भाई यूपी टीईटी की परीक्षा देने के लिए शनिवार को ही दूसरे जनपद में चला गया था तभी रात में वह फंदे से लटक गया। रविवार सुबह फोन कॉल नहीं रिसीव होने पर घटना का पता चला तो पुलिस पहुंची। फिर दोपहर तक अंबेडकर नगर जनपद से परिवार के लोग भी आ गए। छात्र की खुदकुशी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

loksabha election banner

अंबेडकर नगर से पढाई के लिए बुलाया था यहां

अंबेडकर नगर जनपद में राजे सुल्तान क्षेत्र के पूरनपुर गांव निवासी रजनीश कई साल से यहां प्रयागराज में रहकर पढाई कर रहा है। मौजूदा समय में वह सलोरी के पास ओम गायत्रीनगर स्थित मिश्रा लाज में किराए पर रहता है। उसने अपने छोटे भाई नवीन को भी पढ़ाई के लिए बुला लिया था। पुलिस के मुताबिक, नवीन बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। रजनीश शिक्षक पद पर भर्ती के लिए प्रयासरत है इसलिए यूपी टीईटी की परीक्षा दे रहा है। परीक्षा केंद्र दूसरे जनपद में होने के कारण रजनीश शनिवार को ही चला गया था। ऐसे में छोटा भाई नवीन लाज के कमरे में अकेले था। तब रात में अचानक जाने क्या हुआ कि उसने मफलर का फंदा बनाया और पंखे के चुल्ले से फांसी पर लटक गया।

परीक्षा से पहले भाई ने किया फोन तो पता चला

रविवार सुबह परीक्षा केंद्र में जाने से पहले बड़े भाई रजनीश ने नवीन को कई बार फोन किया लेकिन उसने कॉल नहीं रिसीव की। तब उसने लॉज के दूसरे छात्रों को बताया। खिड़की से झांकने पर नवीन फंदे से लटका दिखा तो छात्र स्तब्ध रह गए। लॉज मालिक को बताया गया फिर पुलिस को खबर मिली। उधर, रजनीश ने घटना का पता चलने पर अंबेडकर नगर में फोन से घरवालों को भी जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे को चेक करने के बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बारे में इंस्पेक्टर कर्नलगंज विश्वजीत सिंह का कहना है कि कमरे से सुसाइड नोट नही मिला है। परिवार के लोग भी आत्महत्या की कोई कारण नहीं बता पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.