प्रयागराज, जेएनएन। अंबेडकर नगर जनपद से आकर यहां शहर के कर्नलगंज इलाके में पढ़ाई करने वाले 20 साल के छात्र नवीन कुमार ने जाने किस वजह से अपनी जिंदगी खत्म कर ली। उसका भाई यूपी टीईटी की परीक्षा देने के लिए शनिवार को ही दूसरे जनपद में चला गया था तभी रात में वह फंदे से लटक गया। रविवार सुबह फोन कॉल नहीं रिसीव होने पर घटना का पता चला तो पुलिस पहुंची। फिर दोपहर तक अंबेडकर नगर जनपद से परिवार के लोग भी आ गए। छात्र की खुदकुशी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

अंबेडकर नगर से पढाई के लिए बुलाया था यहां

अंबेडकर नगर जनपद में राजे सुल्तान क्षेत्र के पूरनपुर गांव निवासी रजनीश कई साल से यहां प्रयागराज में रहकर पढाई कर रहा है। मौजूदा समय में वह सलोरी के पास ओम गायत्रीनगर स्थित मिश्रा लाज में किराए पर रहता है। उसने अपने छोटे भाई नवीन को भी पढ़ाई के लिए बुला लिया था। पुलिस के मुताबिक, नवीन बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। रजनीश शिक्षक पद पर भर्ती के लिए प्रयासरत है इसलिए यूपी टीईटी की परीक्षा दे रहा है। परीक्षा केंद्र दूसरे जनपद में होने के कारण रजनीश शनिवार को ही चला गया था। ऐसे में छोटा भाई नवीन लाज के कमरे में अकेले था। तब रात में अचानक जाने क्या हुआ कि उसने मफलर का फंदा बनाया और पंखे के चुल्ले से फांसी पर लटक गया।

परीक्षा से पहले भाई ने किया फोन तो पता चला

रविवार सुबह परीक्षा केंद्र में जाने से पहले बड़े भाई रजनीश ने नवीन को कई बार फोन किया लेकिन उसने कॉल नहीं रिसीव की। तब उसने लॉज के दूसरे छात्रों को बताया। खिड़की से झांकने पर नवीन फंदे से लटका दिखा तो छात्र स्तब्ध रह गए। लॉज मालिक को बताया गया फिर पुलिस को खबर मिली। उधर, रजनीश ने घटना का पता चलने पर अंबेडकर नगर में फोन से घरवालों को भी जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे को चेक करने के बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बारे में इंस्पेक्टर कर्नलगंज विश्वजीत सिंह का कहना है कि कमरे से सुसाइड नोट नही मिला है। परिवार के लोग भी आत्महत्या की कोई कारण नहीं बता पा रहे हैं।

Edited By: Ankur Tripathi