प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में ट्रेन के आगे कूदकर एक युवक ने आत्‍महत्‍या कर लिया। विश्वनाथगंज रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रविवार की सुबह प्रयागराज-अयोध्‍या ट्रेन के सामने आत्‍मघाती कदम उठाया। जीआरपी ने युवक की पहचान कर ली है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया।

ज्‍यों ही ट्रेन चली रेलवे ट्रैक पर लेट गया था : प्रतापगढ़ के टिकरी गांव का रहने वाला 22 वर्षीय रवि पटेल पुत्र राम आसरे पटेल रविवार की सुबह करीब आठ बजे घर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर विश्वनाथगंज मानधाता मोड़ के लिए निकला था। मानधाता मोड़ पर रवि अपनी 12 चक्का ट्रक बनवा रहा था। इसी दौरान अचानक वहां से रेलवे स्टेशन पहुंचा और मोटरसाइकिल बाहर खड़ी करके प्लेटफार्म पर गया। प्रयागराज-अयोध्‍या पैसेंजर ट्रेन स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। ज्‍यों ही ट्रेन वहां से रवाना हुई, रेलवे लाइन की पटरी पर रवि लेट गया। फिर उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई। इससे उसकी गर्दन सिर से अलग हो गई।

पुलिस व जीआरपी पहुंची : घटना की जानकारी मिलने पर फोर्स के साथ शनिदेव पुलिस चौकी इंचार्ज रविशंकर तिवारी और 112 डायल पहुंची। आरपीएफ के एएसआइ मनजीत, फाफामऊ के आरपीएफ एसआइ संजय कुमार भी मौके पर पहुंचे। शिनाख्‍त होने के बाद तत्‍काल रवि के चाचा राजकुमार पटेल, उसकी मां निर्मला देवी के साथ परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी पहुंचे। आरपीएफ के दरोगा विवेकानंद ने पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा।

मां बोली- जाने किस कारण बेटे ने उठाया आत्‍मघाती कदम : बिलखते हुए रवि की मां निर्मला देवी ने पुलिस को बताया कि सुबह घर से गाड़ी बनवाने के लिए वह निकला था। आत्‍मघाती कदम उसने क्‍यों उठाया समझ में नहीं आ रहा है। परिवार के लोगों से उसका विवाद भी नहीं हुआ था। रवि के पिता रामाश्रय दिल्ली में इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं। 15 वर्षीय बहन नीतू है। रवि की शादी इसी वर्ष मई में हुई थी। पत्नी रितु अपने मायके में है।

कौशांबी में पत्‍नी से झगड़ा कर युवक राजधानी एक्‍सप्रेस के आगे कूदा : कौशांबी जिले में पइंसा क्षेत्र के बंबूपुर निवासी 45 वर्षीय गनेश प्रसाद पुत्र स्व. सुंदर लाल की पत्‍नी से किसी बात को लेकर शनिवार को कहासुनी हुई थी। गुस्‍सा में आकर वह घर से बाहर चला गया था। देर रात तक घर वापस न आने पर बेटे हनुमान प्रसाद ने खोजबीन शुरू की। रविवार की सुबह कोखराज थाना क्षेत्र के घटैयापर गांव के सामने दिल्‍ली-हावड़ा रेलवे लाइन के किनारे गनेश का शव मिला। रेलवे कर्मियों की सूचना पर चौकी प्रभारी सुमित आनंद ने शव को कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि रेलवे कर्मचारियों की सूचना के अनुसार रात में करीब 12 बजे दिल्ली से प्रयागराज जा रही राजधानी एक्सप्रेस के सामने युवक ने कूदकर जान दी है। इसकी सूचना ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर को दी थी।

Edited By: Brijesh Srivastava