प्रयागराज, जेएनएन। बिहार के बोधगया में चल रही भारोत्तोलन प्रतियोगिता में प्रयागराज के खिलाडिय़ों का जलवा देखने को मिल रहा है। पहले सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता में प्रयागराज के खिलाड़ी प्रदीप यादव ने स्वर्ण पदक जीता था। अब अखंड प्रताप सिंह ने 102 किलोग्राम भार वर्ग में 219 किलोग्राम का वजन उठाकर कांस्य पदक अपने नाम किया है। उनकी इस सफलता पर कोच रवि कुमार शर्मा ने बधाई दी है।

वेटरन वर्ग में रमेश ने जीती तैराकी प्रतियोगिता

लखनऊ में 18 से 20 अक्टूबर तक भारतीय खेल प्राधिकरण के तरणताल में वेटरन वर्ग की राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता हुई। इसमें उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल प्रयागराज के रमेश चंद्र निषाद ने 400 मीटर फ्री स्टाइल में गोल्ड व 200 मीटर फ्री स्टाइल में सिल्वर मेडल जीता। रमेश चंद्र उत्तर मध्य रेलवे में कार्यरत हैं। वहीं ङ्क्षरकी निषाद ने 100 मीटर फ्री स्टाइल में कांस्य पदक जीता। मेडल जीतने पर राजन निषाद, कमलेश निषाद, मनोहर लाल, पप्पू निषाद, अखिलानंद तिवारी, मनोज पांडेय, रवि निषाद आदि ने बधाई दी है।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए 14 निशानेबाजों का चयन

भोपाल में सात दिसंबर से चार जनवरी तक आयोजित होने वाली 63वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता के लिए ईगल आई शूटिंग स्पोर्ट्स अकादमी के 14 निशानेबाजों का चयन किया गया है। यह खिलाड़ी प्रदेश की टीम में खेलेंगे। झलवा स्थित अकादमी के पिस्टल कोच विजय चंदेल व रायफल कोच फरीदुद्दीन ने बताया कि 14 में से आठ का चयन पिस्टल शूटिंग एवं छह का चयन रायफल शूटिंग के लिए किया गया है। चयनितों में पिस्टल शूटिंग में प्रशांत, देवांश केसरवानी, श्रेयांश, नितीश, हर्ष यादव, आकांक्षा, तान्या गुप्ता व पलक और रायफल शूटिंग में अनुपम, मिहिर श्रीवास्तव, अरमान खान, देवव्रत दुबे, प्रियंका व मानसी मोदनवाल शामिल हैं।

विजेता टीम के खिलाडि़यों को किया गया सम्मानित

जयपुर में सम्पन्न हुई सीआइएससीई अंडर-14 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की संयुक्त टीम विजेता रही। इस टीम में प्रयागराज से दो खिलाड़ी शामिल हुए थे। इसमें सेंट जोसेफ  अकादमी के हम्माद खान और एएनसीए सेंट जांस अकादमी के अपूर्व श्रीवास्तव सम्मानित हुए। सेंट जोसेफ कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर थामस कुमार ने दोनों खिलाडिय़ों को मेडल पहनाया एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में यूपी-यूके की टीम महाराष्ट्र को हराकर चैंपियन बनी थी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस