प्रयागराज,जेएनएन। शहर में करेली क्षेत्र के करामत की चौकी के समीप रिजवान कालोनी में लगे नलकूप के शुक्रवार को अचानक खराब हो जाने से करीब पांच सौ घरों में जलसंकट हो गया। सुबह पानी न मिलने से दिनभर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। शाम को जलकल विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था करके जलापूर्ति बहाल की लेकिन, लो प्रेशर के कारण बहुत से घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी।

सुबह ही नलकूप ने चलते-चलते छोड़ दिया पानी

नलकूप से कालोनी और उसके आसपास के करीब पांच सौ घरों में पानी की सप्लाई होती थी। शुक्रवार सुबह नलकूप चलते-चलते पानी छोड़ दिया। इससे घरों में जल आपूर्ति ठप हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र बाल्मीकि को दी।

टीम ने की नलकूप की जांच, रीबोर होने लायक पाया गया, नलकूप मियाद हो गई है खत्‍म

उन्होंने नलकूप की जांच के लिए विभागीय टीम भेजी। टीम ने पाया कि नलकूप रीबोर होने लायक है। करीब 15-20 वर्ष पुराने नलकूप की मियाद खत्म हो गई है।

वैकल्पिक व्‍यवस्‍था से बनी रही लो प्रेशर की समस्‍या

शाम को किसी दूसरे नलकूप से कनेक्शन कराकर पानी की आपूर्ति प्रभावित क्षेत्रों में कराई गई, पर लो प्रेशर की समस्या बनी रही। अधिशासी अभियंता विजय नारायण मौर्य का कहना है कि नलकूप एकदम बंद हो गया है।

अब लगेगा दूसरा नलकूप, तीन टैंकरों से हो रही पानी की आपूर्ति

अब दूसरा नलकूप लगेगा। तीन टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है। जलनिगम पाइप लाइन भी बिछा रहा है, कल तक बिछ जाएगी। तब समस्या नहीं होगी।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021