प्रयागराज,जेएनएन : खिलाडिय़ों को खेलकूद का बेहतर माहौल उपलब्ध कराने के लिए अमिताभ बच्चन स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स म्योहाल में अब वॉलीबॉल और बास्केटबॉल के लिए इंटरनेशनल स्तर का कोर्ट बनाया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स म्योहाल में बैडमिंटन और टेनिस का इंटरनेशनल स्तर का कोर्ट पहले से है। ये कोर्ट सिंथेटिक हैं। यहां पर नियमित खेल प्रतियोगिताएं भी हो रही हैं। अब वॉलीबॉल और बास्केटबॉल कोर्ट को भी सिंथेटिक किया जा रहा है। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि अभी तक बास्केटबॉल के दो कोर्ट सीमेंट के थे। उसमें अब एक कोर्ट सिंथेटिक का बनाया जा रहा है। वहीं बालीबाल के तीन कोर्ट थे, जिसमें दो सीमेंटेड और एक मिट्टी के थे। इसमें एक कोर्ट को सिंथेटिक किया जा रहा है। जबकि एक मिट्टी का और सीमेंट का रहेगा। इसके बनने से खिलाडिय़ों के प्रैक्टिस करने के साथ ही प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जा सकती हैं। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। दो महीने में कोर्ट खिलाडिय़ों के लिए तैयार हो जाएंगे।

सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए ट्रायल 30 को :

पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर राज्य स्तरीय सीनियर बैडमिंटन पुरुष और बालिका वर्ग की प्रतियोगिता चार से छह नवंबर तक देवीपाटन मंडल गोंडा में होगी। इसके लिए तैयारी कर रहे खिलाडिय़ों का ट्रायल अगले हफ्ते होगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि 30 अक्टूबर को बैडमिंटन की जिला टीम के लिए और 31 अक्टूबर को मंडलीय टीम के लिए ट्रायल होगा। दोनों ट्रायल अमिताभ बच्चन स्पोर्ट कांप्लेक्स में होगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप