Move to Jagran APP

प्रयागराज के यमुनापार में दो साल से सड़क की टूटी है पुलिया, अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे मरीज

लालापुर गांव से स्वास्थ्य केंद्र व इंटर कालेज को जाने वाले रास्ते में पडऩे वाली पुलिया पिछले दो साल से क्षतिग्रस्त हालत में पड़ी हुई है। इसी रास्ते से लालापुर क्षेत्र के लोग प्रतिदिन शंकरगढ़ आवागमन करते हैं। छात्र- छात्राएं भी इसी पुलिया से होकर विद्यालय जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 01:31 PM (IST)
प्रयागराज के यमुनापार में सड़क की पुलिया टूटी होने से ग्रामीणों को आवागमन में दिक्‍कत हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों और पुलिया की हालत खस्ताहाल हो गई है। यमुनापार क्षेत्र के लालापुर गांव से होकर नवीन स्वास्थ्य केंद्र और इंटर कॉलेज जाने वाले रास्ते में बनी पुलिया पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। इसके कारण कभी भी कोई अनहोनी घटना घट सकती है। पुलिस की मरम्मत के लिए कई दफा मांग की जा चुकी है। इसके बावजूद भी प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है।

loksabha election banner

लालापुर क्षेत्र के लोग प्रतिदिन शंकरगढ़ आवागमन करते हैं

लालापुर गांव से स्वास्थ्य केंद्र व इंटर कालेज को जाने वाले रास्ते में पडऩे वाली पुलिया पिछले दो साल से क्षतिग्रस्त हालत में पड़ी हुई है। इसी रास्ते से लालापुर क्षेत्र के लोग प्रतिदिन शंकरगढ़ आवागमन करते हैं। छात्र- छात्राएं भी इसी पुलिया से होकर विद्यालय जाते हैं। जिसमें बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा खतरा रहता है क्योंकि पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगता है और लोगों को दिखाई नहीं पड़ता की पुलिया कहां से टूटी हुई है।

शिकायत के बाद भी ग्रामीणों की नहीं हो रही सुनवाई

पुलिया टूटी होने के कारण कई बार लोग गिरकर घायल भी हो चुके हैं। इसके बावजूद भी न प्रशासनिक अधिकारी और न ही राजनेताओं का ध्यान टूटी पुलिया की ओर जाता है। ग्रामीण व बच्चे बच बचाकर किसी तरह अपना इलाज और पढऩे के लिए विद्यालय जाते हैं। कई बार तहसील दिवस में तथा उच्चाधिकारियों से पुलिया बनवाने की मांग की गई है मगर कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। क्षेत्र के शिवेंद्र कुमार पांडेय, नन्हू, मोनू द्विवेदी, वंशीधर द्विवेदी, नंदन दुबे, पप्पू दुबे, रामाशंकर तिवारी आदि लोगों द्वारा प्रार्थना पत्र भी दिया जा चुका है लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा टूटी पुलिया को ठीक नहीं कराया जा सका। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.