Move to Jagran APP

प्रतापपुर में खड़ंजा निर्माण को 10 साल से लगा रहे गुहार, अब तक नहीं हुआ समाधान Prayagraj News

लेखपाल ने मौका मुआयना किया। कुआं के उत्तर सीधे पक्की सड़क तक जमीन चिह्नित की और रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी। इस पर उन्होंने आंशिक खड़ंजा निर्माण के लिए बीडीओ प्रतापपुर को निर्देश दिया। बीडीओ ने 11 सितम्बर को स्थल पर ईट भेजवाया।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:15 AM (IST)
प्रतापपुर में खड़ंजा निर्माण को 10 साल से लगा रहे गुहार, अब तक नहीं हुआ समाधान Prayagraj News
कई बार पत्र भेजने के बावजूद अब तक खड़ंजे का निर्माण नहीं कराया जा सका।

प्रयागराज,जेएनएन। खड़ंजा निर्माण के लिए गांव के लोग पिछले 10 साल से अधिकारियों के कार्यालय और जनप्रतिनिधियों की परिक्रमा कर रहे हैं। लेकिन, उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। कई बार पत्र भेजने के बावजूद अब तक खड़ंजे का निर्माण नहीं कराया जा सका। इससे गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। उन्होंने सीडीओ को पत्र भेजकर समस्या का समाधान कराने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

एसडीएम हंडिया से लगाई गुहार

प्रतापपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलाखास के मौर्य बस्ती में पक्की सड़क से समर जीत मौर्य के घर तक खड़ंजा निर्माण की मांग की जा रही है। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने अब तक खड़ंजा का निर्माण नहीं कराया। पांच जुलाई को आंशिक खड़ंजा समरजीत के घर से कुआं तक बिछवाया। लेकिन, उसे पक्की सड़क तक नहीं बनवाया गया। लगभग 25 से 30 मीटर तक रास्ता के लिए एसडीएम हंडिया से गुहार लगाई गई। इस पर उन्होंने लेखपाल को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा।

 लेखपाल ने निरीक्षण कर सौंपी रिपोर्ट

लेखपाल ने मौका मुआयना किया। कुआं के उत्तर सीधे पक्की सड़क तक जमीन चिह्नित  की और रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी। इस पर उन्होंने आंशिक खड़ंजा निर्माण के लिए बीडीओ प्रतापपुर को निर्देश दिया।  बीडीओ ने 11 सितम्बर को स्थल पर ईट भेजवाया। इसके बाद बीडीओ ने एडीओ पंचायत, सेक्टर प्रभारी और सचिव को आंशिक खड़ंजा निर्माण कराने की जिम्मेदारी दी। आरोप है कि वे ग्राम प्रधान के दबाव की वजह से खड़ंजे का निर्माण नहीं करा रहे हैं। समरजीत समेत गांव के लोगों ने सीडीओ को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.