Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ जिले में नहीं मिला स्‍ट्रेचर , पति को पीठ पर लादकर अस्पताल पहुंची महिला, वीडियो वायरल

लॉकडाउन व पैसे की कमी से वह पैर का आपरेशन नहीं करवा सका। दर्द बढऩे पर पांच दिन पहले महिला अपने पति को ई रिक्शा से लेकर जिला अस्पताल पहुंची। यहां वार्ड ब्वाय व स्ट्रेचर नहीं मिलने से वह पति को पीठ पर लादकर ओपीडी तक गई और लौटी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 06:47 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 06:47 PM (IST)
प्रतापगढ़ जिले में नहीं मिला स्‍ट्रेचर , पति को पीठ पर लादकर अस्पताल पहुंची महिला, वीडियो वायरल
वार्ड ब्वाय व स्ट्रेचर नहीं मिलने से महिला पति को पीठ पर लादकर ओपीडी तक गई और लौटी।

प्रयागराज,जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में सरकारी अस्पताल में मरीजों को सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध कराने के दावे की कलई बुधवार को वायरल हुए एक वीडियो से खुल गई। जिला अस्पताल में पहुंची एक महिला चलने में असमर्थ अपने पति को पीठ पर लादकर ओपीडी में जाने को विवश हुई। वहां उसे कोई सुविधा नहीं मिली।

loksabha election banner

अमेठी की रहने वाली है महिला, पति पेड़ से गिरने से हुए हैं घायल

अमेठी की रहने वाली शोभा देवी का पति मजदूर है। पति-पत्नी कांशीराम कालोनी में रहते हैं। 25 मार्च को शोभा के पति का एक पैर पेड़ से गिरने पर टूट गया। लॉकडाउन व पैसे की कमी से वह पैर का आपरेशन नहीं करवा सका। दर्द बढऩे पर पांच दिन पहले महिला अपने पति को ई रिक्शा से लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

अस्‍पताल में न वार्ड ब्‍वॉय मिला और न ही स्‍ट्रेचर

यहां  वार्ड ब्वाय व स्ट्रेचर नहीं मिलने से वह पति को पीठ पर लादकर ओपीडी तक गई और लौटी। उसके बाद फिर ई रिक्शा तक गई। पति को पीठ पर लादने की स्थिति का वीडियो वायरल होने से स्वास्थ्य विभाग सवालों के घेरे में है।

अस्‍पताल अधीक्षक बोले, कराएंगे मामले की जांच

इस मामले में सीएमएस डॉ. पीपी पांडेय का कहना है कि महिला ने कोई मदद नहीं मांगी। कभी-कभी वार्ड ब्वाय व स्ट्रेचर अन्य मरीजों की सेवा में रहते हैं तो थोड़ा इंतजार करना पड़ता है। महिला ने ऐसा नहीं किया, फिर भी संबंधित मेडिकल स्टाफ से पूछा जाएगा कि उसने अपनी जिम्मेदारी का ध्यान क्यों नहीं रखा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.