Move to Jagran APP

Allahabad University : कुलपति के फर्जी मेल से रजिस्ट्रार को भेजा गया संदेश, कहा-मेरे लिए खरीद लीजिए गिफ्ट!

Allahabad University ई-मेल मिलते ही इविवि प्रशासन भी चौंक गया। आननफानन इविवि प्रशासन सक्रिय हो गया। मामले में प्राथमिक स्तर पर जांच शुरू हुई तो पता चला यह किसी शातिर की करतूत है। चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर आरके उपाध्याय की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 12:51 PM (IST)
Allahabad University : कुलपति के फर्जी मेल से रजिस्ट्रार को भेजा गया संदेश, कहा-मेरे लिए खरीद लीजिए गिफ्ट!
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति संगीता श्रीवास्‍तव के फर्जी मेल से रजिस्‍ट्रार को संदेश भेजा गया।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की फर्जी ई-मेल आइडी से रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ल को ई-मेल किया गया। इस मेल में कहा गया कि वह उनके लिए कुछ गिफ्ट खरीद लें। संदेह होने पर जब मामले की छानबीन की गई तो पता चला कि यह शातिरों की करतूत है। आनन-फानन चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर आरके उपाध्याय ने कर्नलगंज पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा करा दिया। अब मामले की जांच भी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

कुलपति के फर्जी मेल से भेजा गया यह संदेश

कुलपति के फर्जी ई-मेल आईडी से चार दिसंबर को सुबह 11:59 बजे रजिस्ट्रार को भेजे गए संदेश में कहा गया कि आप जब व्यस्त न हों तो कृपया मुझे एक बार ई-मेल कर दें। इसके बाद 02:04 बजे रजिस्ट्रार ऑफिस से जवाब भेजा गया। इसमें कहा गया कि माननीय कुलपति महोदया ई-मेल करने के लिए आपका धन्यवाद...।

02:09 बजे गिफ्ट का मिल गया आदेश

रजिस्ट्रार ऑफिस की तरफ से 02:04 बजे कुलपति के फर्जी मेल का जवाब आते ही शातिर सक्रिय हो गया। उसने 02:09 बजे मेलकर लिखा कि रिस्पॉन्स देने के लिए धन्यवाद। आज आप कैसे हैं। कृपया मेरे लिए अमेजॉन से कुछ गिफ्ट खरीद लीजिए। मैं इस वक्त बैठक में होने के नाते खरीदारी करने में असमर्थ हूं। यदि आप खरीदारी करें तो हम आपको कुछ विवरण भेज दें।

आनन-फानन में सक्रिय हो गया इविवि प्रशासन

यह ई-मेल मिलते ही इविवि प्रशासन भी चौंक गया। आननफानन इविवि प्रशासन सक्रिय हो गया। मामले में प्राथमिक स्तर पर जांच शुरू हुई तो पता चला यह किसी शातिर की करतूत है। इसके बाद चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर आरके उपाध्याय की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया।

पुलिस ने कहा शुरू कर दी जांच

इस संदर्भ में इंस्पेक्टर कर्नलगंज का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। चीफ प्रॉक्टर की तहरीर पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। मामले की जांच भी शुरू करा दी गई है। जल्द ही आरोपित का पता लगाकर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.