Move to Jagran APP

फर्जी रसीद से श्रीराम जन्‍म भूमि मंदिर निर्माण के लिए वसूल रहा चंदा, पुलिस ने दबोचा

एसआइ उपेंद्र प्रताप सिंह व गौरव सिंह आदि को लगाया। घेराबंदी कर कुछ ही देर में कृष्ण चंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर चंदा वसूली के लिए छपवाई गईं रसीदें आदि सामग्री बरामद की गई।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 10:28 PM (IST)
फर्जी रसीद से श्रीराम जन्‍म भूमि मंदिर निर्माण के लिए वसूल रहा चंदा, पुलिस ने दबोचा
राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी रशीद पर चंदा वसूल रहे शातिर को पुलिस ने दबोच लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए लोगों से चंदा वसूलने की कोशिश कर रहे एक शातिर को पुलिस ने शुक्रवार को चक जीरो रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से फर्जी रसीदें आदि सामग्री बरामद हुई है।

loksabha election banner

 पुलिस ने घेरेबंदी कर दबोचा

कोतवाली पुलिस ने पिछले दिनों कृष्ण चंद्र आजाद निवासी नया पुरा थाना करेली के खिलाफ फर्जी रसीदें छपवाने का मुकदमा दर्ज किया था। जांच में जुटे इंस्पेक्टर विनोद कुमार को शुक्रवार को जानकारी हुई कि आरोपित चक जीरो रोड के पास पहुंचने वाला है। उन्होंने एसआइ उपेंद्र प्रताप सिंह व गौरव सिंह आदि को लगाया। घेराबंदी कर कुछ ही देर में कृष्ण चंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर चंदा वसूली के लिए छपवाई गईं रसीदें आदि सामग्री बरामद की गई। पूछताछ में उसने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति से 100-100 रुपये चंदा लेने की उसकी कोशिश थी। इसलिए रसीद पर भी 100 रुपये ही लिखवाया था।

वकील ने लगाया रुपये छीनने का आरोप

 कोतवाली थाना क्षेत्र के साउथ मलाका मोहल्ले में किराये पर कमरा लेकर रहने वाले अधिवक्ता राधेश्याम मिश्र ने पुलिस को तहरीर दी। बताया कि वह जनपद न्यायालय गए थे। दोपहर में उसी मकान में रहने वाला गोलू पुत्र सोहन लाल उनके कमरे में जबरन घुस गया। आरोप है कि उसने अपशब्द कहे। सूचना पाकर वे घर पर पहुंचे तो गोलू ने उनके साथ मारपीट की। उनके जेब से 5500 रुपये छीन लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.