Move to Jagran APP

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में भी शातिरों ने लगाई सेंध, परिवहन विभाग कसेगा शिकंजा Prayagraj News

एआरटीओ (प्रवर्तन ) सियाराम वर्मा के मुताबिक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में भी फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। हालांकि अभी अपने जिले में ऐसा कोई मामला नही मिला है। शासन स्तर से ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 01:13 PM (IST)
वाहनों पर नकली हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट लगाने वाले शातिरों की जांच शहर में शुरू हो गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। शातिरों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) की व्यवस्था में सेंधमारी शुरू कर दी है। वाहनों पर नकली एचएसआरपी लगाई जा रही हैं। शिकायतें मिलने पर परिवहन आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने अफसरों को इस पर शिकंजा कसने के निर्देश जारी किए हैं। प्रयागराज के अफसरों ने भी इस गोलमाल पर नियंत्रण पाने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अधिकृत डीलरों को ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की है अनुमति

दरअसल, फर्जीवाड़ा रोकने के लिए शासन ने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की व्यवस्था शुरू कराई है। सोसाइटी ऑफ ओटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स ने वेबसाइट www.siam.in विकसित की। चार वाहन निर्माता कंपनियों को एचएसआरपी बनाने के लिए अधिकृत किया। अधिकृत डीलरों को ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अनुमति है। लेकिन शातिरों ने फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बाजार में उतार दीं। जिसे वाहनों पर लगाया जाने लगा। शासन से शिकायत की गई तो परिवहन विभाग हरकत में आया। अब जिले के अफसर भी इस फर्जीवाडे़ की रोकथाम करने के लिए कमर कस चुके हैं। हालांकि अभी तक जिले में इस तरह का कोई  फर्जीवाड़ा सामने नहीं आया है। फिर भी विभाग की ओर से सक्रियता बरती जा रही है।

शहर में शुरू हुई इस फर्जीवाड़े की जांच

एआरटीओ (प्रवर्तन ) सियाराम वर्मा के मुताबिक, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में भी फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। हालांकि अभी अपने जिले में ऐसा कोई मामला नही मिला है। शासन स्तर से ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, जिसके अनुपालन में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.