Move to Jagran APP

रिमझिम छटा के बीच प्रयागराज में कोरोना से बचाव के लिए पूरे उत्साह से लगवाए जा रहे हैं टीके

कभी हल्की बारिश तो कभी रिमझिम छटा के बीच शुक्रवार को भी टीकाकरण पूरे उत्साह से हो रहा है। बारिश की फुहारों के बीच कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए लोग केंद्रों पर पहुंचते रहे। गुरुवार को भी शहर के केंद्रों में सुबह से शाम तक भीड़ रही।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 11:02 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 11:02 AM (IST)
सभी 61 केंद्रों में 10655 लाभार्थियों को लगे टीके, युवाओं में खासा जोश, शहर व ग्रामीण इलाकों में उमड़ी भीड़

प्रयागराज, जेएनएन। कभी हल्की बारिश तो कभी रिमझिम छटा के बीच शुक्रवार को भी टीकाकरण पूरे उत्साह से हो रहा है। बारिश की फुहारों के बीच कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचते रहे। इससे पहले गुरुवार को भी शहर के केंद्रों में सुबह से शाम तक भीड़ उमड़ी रही। गंगापार और यमुनापार के केंद्रों में भी बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे। जिले के सभी 61 केंद्रों में 10655 लोगों को टीके लगे। इनमें केवल 18 से 44 साल वर्ग में 11700 के सापेक्ष 8819 लोगों को टीके लगे। केंद्रों में टीके की बर्बादी पहले अपेक्षा कुछ कम हो गई है। शुरुआत से अब तक पांच लाख 36 हजार 625 लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए जा चुके हैं।

loksabha election banner

टीके की डोज लेने के लिए कतार में लगे रहे लोग

कहा जा सकता है कि टीकाकरण केंद्रों पर अब माहौल खासा उत्साहजनक हो गया है। शहर के बड़े केंद्रों मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज परिसर, बेली अस्पताल, डफरिन व काल्विन अस्पताल में 18 से 44 साल वाले लाभार्थी कतारबद्ध रहे। पांच-पांच या 10-10 की संख्या में उन्हें टोकन देकर भीतर जाने दिया गया। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में केवल 35 केंद्रों में 18 से 44 साल के लाभार्थियों को टीके लग रहे हैं जबकि सभी 61 केंद्र में 45 साल से अधिक वालों को टीके लग रहे हैं। मेडिकल कालेज परिसर में 1200 के सापेक्ष 956, डफरिन में 600 के सापेक्ष 485, बेली अस्पताल में 600 के लक्ष्य के सापेक्ष 470 और काल्विन अस्पताल में 418 लोगों को टीके लगे। एसीएमओ और टीकाकरण प्रभारी डा. तीरथलाल ने बताया कि टीकाकरण सभी जगह सकुशल व पुलिस सुरक्षा के बीच चल रहा है। अब वैक्सीन की बर्बादी पहले की अपेक्षा कम हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.