Move to Jagran APP

संगम नगरी में कल होगा महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह, डिप्टी सीएम समेत कई धर्मगुरु होंगे शामिल

UP Nikay Chunav नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को केपी कालेज मैदान पर होगा। समारोह में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जिले के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyThu, 25 May 2023 02:49 PM (IST)
संगम नगरी में कल होगा महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह, डिप्टी सीएम समेत कई धर्मगुरु होंगे शामिल
संगम नगरी में कल होगा महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह, डिप्टी सीएम समेत कई धर्मगुरु होंगे शामिल

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को केपी कालेज मैदान पर होगा। आयोजन स्थल पर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समारोह में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जिले के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

केपी कालेज स्थित समारोह स्थल पर शपथ ग्रहण दिन में 11 बजे शुरू होगा। इसके लिए दो मंच बनाए गए हैं। एक मंच पर मुख्य अतिथि व विशेष अतिथिगण समेत कुल 40 नेता बैठेंगे। दूसरे मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। पंडाल में लगभग पांच से सात हजार लोगों के बैठने का प्रबंध किया गया है।

धर्मगुरुओं को किया गया आमंत्रित

इसमें शिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता वर्ग बुलाए जाएंगे। धर्मगुरुओं को विशेष रूप से आमंत्रित किया जा रहा है। जगदगुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, श्रीमहंत बलवीर गिरि, स्वामी हरिचैतन्य ब्रह्मचारी समेत एक दर्जन से ज्यादा बड़े संत भी बुलाए गए हैं।

डीएम संजय कुमार खत्री अथवा उनकी ओर नियुक्त एडीएम स्तर के अधिकारी महापौर गणेश केशरवानी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इसके बाद महापौर पार्षदों को शपथ दिलाएंगे।

समारोह में शामिल होने के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हेलीकाप्टर से सुबह 10.15 बजे पुलिस लाइन आएंगे, जहां से कार से समारोह स्थल पर जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद डिप्टी सीएम सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और फिर शाम को लखनऊ जाएंगे।

नए भवन के निर्माण में किया बदलाव

नगर निगम परिसर में तैयार किए जा रहे नए भवन के निर्माण की डिजाइन में बदलाव किया है। भवन में प्रवेश के लिए दो तरफ सीढ़ी बनानी थी। पूरब और पश्चिम की ओर लेकिन पूरब की ओर बनने वाली सीढ़ी अब दक्षिण की ओर बनाई जाएगी। सीढ़ी के लिए पिलर तैयार किया जाने लगा है। निर्माण कराने वाले इंजीनियर ने बताया कि जगह की कमी के कारण पूरब की ओर सीढ़ी नहीं बनाई जाएगी