प्रयागराज, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद के 99 स्थानों पर नाकेबंदी की गई है। इसमें सबसे अहम मध्य प्रदेश से सटी सीमा है, जहां छोटे-बड़े 13 स्थानों पर नाकेबंदी गई है। यहां से आने-जाने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही है। संदिग्धों की तलाशी लेने के साथ ही उनसे पूछताछ भी हो रही है।

यूपी-एमपी सीमा पर कई स्थानों पर बैरीकेडिंग

मध्य प्रदेश सीमा से कोरांव और चाकघाट सीमा सटी हुई है। यहां बड़े रास्ते के अलावा 11 छोटे रास्ते भी हैं, जहां से लोगाें की आवाजाही होती है। पुलिस ने इन सभी रास्तों को चिह्नित करने के बाद बैरीकेडिंग कर दी है। इसके अलावा प्रतापगढ़, कौशांबी, जौनपुर, भदोही, मीरजापुर, बांदा जनपद की सीमा पर भी बैरीकेडिंग की गई है। कुल 99 स्थानों पर यह व्यवस्था शुरू हो गई है। यहां चार सिपाही और एक दारोगा को लगाया गया है। आने-जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है। चार और दाेपहिया वाहन चालकों को जांच पड़ताल के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। जो भी वाहन और व्यक्ति संदिग्ध नजर आ रहे हैं, उनकी तलाशी हो रही है। इसकी बकायदा वीडियोग्राफी भी की जा रही है। वाहन के कागजात देखने के साथ ही उस पर सवार लोगों के बारे में सभी जानकारियां ली जा रही हैं। उच्चाधिकारी प्रत्येक दिन की रिपोर्ट भी सीमाओं पर तैनात पुलिसकर्मियों से ले रहे हैं।

पुलिस कप्तान का है कहना

पड़ोसी जनपद की सीमाओं के साथ ही मप्र सीमा पर बैरीकेडिंग की गई है। यहां पुलिसकर्मियों को तैनात कर संदिग्धाें पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित थाने के प्रभारी और सीओ से भी यहां गश्त करने को कहा गया है।

अजय कुमार, एसएसपी

Edited By: Ankur Tripathi