कौशांबी, जेएनएन। कौशांबी में चायल के भाजपा विधायका संजय गुप्ता आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए हैं। दरअसल कोखराज थाना क्षेत्र के परसरा स्थित केपीएस ग्राउंड में छात्राओं को रिद्धि सिद्धि ट्रस्ट की ओर से 40 स्कूटी का वितरण किया गया था। इस बारे में शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग ने इस मसले को गंभीरता से लिया। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चायल विधान सभा के उड़न दस्ता दल के प्रभारी ने भाजपा विधायक संजय गुप्ता के खिलाफ सोमवार को केस दर्ज कराया है।

कौशांबी जिले में भी विधान सभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने के साथ ही आचार संहिता लागू कर दी गई तो इसका पालन सख्ती के साथ कराया जाने लगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सुजीत कुमार के निर्देश पर जगह-जगह लगाए गए पार्टी के होर्डिंग व बैनर उतारे जा रहे हैं। साथ ही यह भी चेतावनी दी गई है कि किसी भी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता के अलावा प्रत्याशियों की ओर से मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई ऐसा कृत्य न किया जाए, जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए।

घर-घर जाकर दी गई थी विजेता छात्राओं को स्कूटी

आचार संहिता लागू होने के बावजूद चायल के भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने ट्रस्ट की ओर से रानी लक्ष्मीबाई सम्मान प्रतियोगिता का आयोजन किया था। बीते दिनों प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागी छात्राओं को 40 स्कूटी का वितरण किया गया। छात्राओं के घर-घर जाकर उन्हें स्कूटी पहुंचाई गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद इसकी शिकायत बसपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार गौतम ने भी जिला निर्वाचन अधिकारी समेत चुनाव आयुक्त से की। इसे गंभीरता से लेते हुए उड़न दस्ता दल के प्रभारी लोनिवि के अवर अभियंता मनोज सिंह ने जांच की तो आचार संहिता का उल्लंघन का मामला पाया गया। टीम प्रभारी ने बताया कि विधायक संजय गुप्ता के खिलाफ कोखराज थाने में केस दर्ज कराय गया है। अब जांच हो रही है।

Edited By: Ankur Tripathi