प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों की हितैषी बनने का दिखावा कर रही है लेकिन इसमें दोनों ही दल नाकामयाब रहेंगे। चुनाव आते ही ये दल सक्रिय हो जाते हैं और ड्राम शुरू कर देते हैं। जनता इस बात को समझती है, इसका माकूल जवाब विधानसभा चुनाव 2022 में देगी। यह टिप्पणी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज प्रवास के दौरान की। बुधवार को प्रयागराज आगमन पर उन्‍होंने सर्किट हाउस में ये बातें कहीं। 

केशव ने बसपा की प्रबुद्ध संगोष्‍ठी को नाटक बताया, सपा पर भी साधा निशाना

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बसपा की तरफ से जगह-जगह हो रही प्रबुद्ध संगोष्ठी को नाटक करार दिया। सपा पर भी उन्‍होंने निशाना साधा। कहा कि ब्राह्मणों का प्रयोग सिर्फ वोट बैंक के लिए यह दल करता है। चुनाव के बाद एक ऐसा कार्य ये दल ऐसा नहीं करते, जिससे कह सकें कि वह ब्राह्मण समाज के शुभचिंतक हैं। वास्तव में ये दल जनता के सुख-दुख से गायब रहते हैं। सत्ता इनका एक मात्र लक्ष्य है। दूसरी तरफ भाजपा सभी क्षेत्रों में विकास कार्यों को बढ़ाने में लगी है। जाति धर्म से ऊपर उठकर सब का साथ, सब का विकास और सब का विश्वास के सिद्धांत पर आगे बढ़ रही है। यही वजह है कि विपक्षी दल बौखलाए हैं।

उप मुख्‍यमंत्री ने विद्यालय में पौधारोपण किया

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को ज्वाला देवी सरस्वती विद्यामंदिर इंटर कालेज सिविल लाइंस में जामुन का पौधा लगाया। कहा कि वृक्ष हमारे देश की आर्थिक, सामाजिक, नैतिक तथा धार्मिक समृद्धि के मूल हैं। यही वजह है कि वन संपदा की रक्षा करना प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है। सचेत किया कि हमारे बच्चे हमें छोड़ सकते हैं लेकिन यह वृक्ष जीवन भर प्राणवायु देते हैं और साथ रहते हैं। 

केशव मौर्य ने ज्‍वाला देवी इंटर कालेज के कार्यों को सराहा

उप मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ज्वाला देवी इंटर कालेज की ओर से शिक्षा के साथ सामाजिक उन्नयन के लिए किए जा रहे कार्यों को भी सराहा। कहा विद्या भारती के विद्यालयों की ओर से गरीब बस्तियों में संचालित निश्शुल्क संस्कार केंद्र सामाजिक बदलाव के लिए आवश्यक अंग हैं। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य विक्रम बहादुर सिंह, प्रांत प्रचारक रमेेश, एमएलसी सुरेंद्र चौधरी व विद्यालय के सभी शिक्षक मौजूद रहे।

Edited By: Brijesh Srivastava