प्रयागराज, जागरण संवाददाता। 1970 की सुपरहिट फिल्म पूरब और पश्चिम में गीतकार इंदीवर की पंक्तियां 'कोई जब तुम्हारा हृदय तोड़ दे, तड़पता हुआ जब कोई छोड़ दे, तब तुम मेरे पास आना प्रिये, मेरा दर खुला है खुला ही रहेगा तुम्हारे लिए...' इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर इस गीत की एक पंक्ति के साथ प्रयागराज के कांग्रेस नेता इरशाद का एक पोस्टर वायरल है। इस पोस्टर में नेताओं के दलबदल और अपनी पार्टी की दयनीय दशा पर कटाक्ष किया गया था।

सपा में हाउसफुल ....हमारे घर खुला है खुला ही रहेगा तुम्हारे लिए

अपनी ही पार्टी पर कटाक्ष करने वाले इस पोस्टर को शहर कांग्रेस कमेटी के सचिव इरशाद उल्ला की तरफ से इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया है। पोस्टर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चित्र के साथ शहर कांग्रेस कमेटी के सचिव इरशाद उल्ला और बाबा अभय अवस्थी का भी चित्र है। लिखा है सपा में हाउसफुल। पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ स्लोगन बनाया गया है। इसमें कहा गया है 'जब कोई तुमसे मुंह फेर ले, और वो चुनाव टिकट भी न दे। तब तुम मेरे पास आना गुरु, मेरा घर खुला-खुला ही रहेगा तुम्हारे लिए...।'

सियासी पंडित इस पोस्टर के अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं। कोई नेताओं के दलबदल तो कोई पार्टी की दयनीय दशा पर कटाक्ष बता रहा है। वहीं, इरशाद का कहना है कि भीम आर्मी के चंद्रशेखर की सपा में काफी बेइज्जती हुई। इस वजह से यह पोस्टर जारी किया गया है कि कांग्रेस में उनके लिए दरवाजे खुले हैं। इससे पूर्व इरशाद ने विवादित पोस्टर वायरल किया था तो उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। महानगर अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन का कहना है कि अभी मेरे संज्ञान में यह प्रकरण नहीं है। ऐसे में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। जबकि, जिलाध्यक्ष सुरेश यादव का कहना है कि इस पोस्टर का पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है।

Edited By: Ankur Tripathi