प्रयागराज : अंडरवल्र्ड माफिया डान रवि पुजारी ने शुक्रवार को प्रतापगढ़ के सदर विधायक संगम लाल से एक करोड़ रंगदारी मांगी और न देने पर जान से मारने की धमकी दी। निजी दौरे पर मुंबई गए सदर विधायक ने तत्काल इसकी जानकारी महाराष्ट्र के डीजीपी को दी। दस दिन पहले भी उनसे रंगदारी मांगने का मामला आ चुका है। जांच के लिए एसटीएफ को भी लगाया गया है।

  सदर विधायक संगम गुप्ता लाल शुक्रवार सुबह लखनऊ में थे। वहां एक बैठक में भाग लेने के बाद प्लेन से निजी दौरे पर मुंबई चले गए। उनके मुंबई के अंधेरी स्थित निवास पर रात में करीब आठ बजे आठ डिजिट के नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह माफिया डान रवि पुजारी का आदमी बोल रहा है। भाई ने याद किया है। एक करोड़ पहुंचा देना। सप्ताह भर के अंदर न दिया तो जान से हाथ धो बैठोगे। इससे पहले कि विधायक सामने वाले से कुछ पूछ पाते, फोन कट गया। विधायक संगम लाल ने दैनिक जागरण से बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी महाराष्ट्र के डीजीपी को दी है। मुंबई पुलिस सक्रिय हो गई। बता दें कि 16 नवंबर को विधायक संगम लाल के प्रतापगढ़ स्थित कटरा मेदनीगंज कार्यालय में एक पत्र मिला था, जिसमें तीन करोड़ रंगदारी देने की बात लिखी थी।

  इस मामले की जांच पुलिस कर ही रही थी कि अब अंडरवल्र्ड डान की कॉल से यूपी पुलिस के होश उड़ गए हैं। प्रयागराज के आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि विधायक के फोन पर आस्ट्रेलिया के नंबर से फोन किया गया है। इस मामले की जांच आइजी एसटीएफ कर रही है। वहीं शुक्रवार को जिले का चार्ज लेने वाले एसपी एस आनंद ने बताया कि इस बाबत सभी स्तर से जानकारी ली जा रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस