Move to Jagran APP

अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाने का रास्ता साफ, उमेश पाल हत्याकांड में हो सकती है जांच

बरेली जेल में बंद माफिया अजीम उर्फ अशरफ को प्रयागराज लाने का रास्ता साफ हो गया है। पुलिस उससे उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ कर सकती है। अदालत ने अभियुक्त को पेश करने की अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeySun, 02 Apr 2023 10:40 AM (IST)
अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाने का रास्ता साफ, उमेश पाल हत्याकांड में हो सकती है जांच
अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाने का रास्ता साफ

जासं, प्रयागराज : बरेली जेल में बंद माफिया खालिद अजीम उर्फ अशरफ को प्रयागराज लाने और उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश चंद्र गौतम ने अशरफ के खिलाफ वारंट बी जारी किया है और पुलिस को अपनी सुविधानुसार कोर्ट में पेश करने की छूट दी है।

पुलिस ले सकती है रिमांड पर

अदालत ने अभियुक्त को पेश करने के लिए कोई तिथि तय नहीं की है, मगर माना जा रहा है कि जल्द ही अशरफ को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा। सीजेएम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में अशरफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश भी पारित किया है।

कोर्ट ने बरेली जेल को दिया निर्देश

शनिवार को अशरफ के अधिवक्ताओं की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी करने की मांग वाली अर्जी दाखिल की गई थी, जिसे कोर्ट ने नहीं माना और पहले से दाखिल अर्जी (17 मार्च की) पर आदेश पारित कर दिया। इससे यह साफ हो गया कि अशरफ को पूछताछ के लिए पुलिस कभी भी यहां ला सकेगी। कोर्ट ने अपने आदेश में बरेली जेल को निर्देशित भी कर दिया है।

सुरक्षाकर्मी बाडी वार्न कैमरे से होंगे लैस

17 मार्च को दाखिल अर्जी पर सीजीएम कोर्ट ने 23 मार्च को आदेश में कहा था कि अशरफ को लाने वाले सभी सुरक्षाकर्मी बाडी वार्न कैमरे से लैस होंगे। जिस वाहन से उसे लाया जाएगा, उसका तकनीकी परीक्षण कराया जाए। किसी भी प्रकार का अमानवीय व्यवहार और प्रताड़ना नहीं की जाएगी। कोर्ट ने विवेचक को इसकी रिपोर्ट भी आरोपित के साथ पेश करने को कहा।