Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में एसबीआइ की टाइनी शाखा में दो लाख की लूट

बैंक की टाइनी शाखा में दो लाख रुपये हैं, इस बात की सटीक जानकारी बदमाशों को थी। यह बात इसलिए सही लगती है, क्योंकि बुधवार को ही संचालक द्वारा रुपये बैंक से निकाला जाना स्वीकार किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 04:57 PM (IST)
प्रतापगढ़ में एसबीआइ की टाइनी शाखा में दो लाख की लूट
प्रतापगढ़ में एसबीआइ की टाइनी शाखा में दो लाख की लूट

प्रयागराज : प्रयागराज से सटे प्रतापगढ़ जनपद स्थित लालगंज कस्बे में नकाबपोश बदमाशों ने एसबीआइ की टाइनी शाखा में फायरिंग करके दो लाख तीन हजार रुपये लूट ले गए। फाय¨रग में एक कर्मी घायल हो गया। सूचना पर एसपी समेत पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए।

loksabha election banner

लालगंज कोतवाली के जैनपुर निवासी प्रतीक पाल ने जलेसरगंज रोड पर टाइनी शाखा खोल रखी है। वहा कुलदीप गौतम कर्मचारी है। प्रतीक व कर्मी दोनों शाखा खोलकर रोज की तरह काम कर रहे थे। दिन में करीब 12.30 बजे एक बाइक पर सवार तीन बदमाश आ धमके। एक बाइक पर ही रहा, जबकि दो भीतर चले गए और एक फायर किया। गोली के छर्रे कुलदीप को लगे। साथ ही एक महिला ग्राहक की कनपटी पर बदमाशों ने तमंचा सटा दिया और चुप रहने की धमकी दी। एक बदमाश टाइनी शाखा के गेट पर नजर रखे था। इसके बाद काउंटर में रखे दो लाख रुपये व महिला ग्राहक का झोला जिसमें इकतीस सौ रुपये, बैंक पासबुक व मोबाइल था लूटकर जलेशरगंज की ओर भाग निकले। संचालक ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर एसपी देव रंजन वर्मा मौके पर पहुंचे और प्रतीक, कुलदीप से घटना की जानकारी ली। एसपी ने बताया मामले की छानबीन की जा रही है। बदमाशों को पता था शाखा में हैं दो लाख :

बैंक की टाइनी शाखा में दो लाख रुपये हैं, इस बात की सटीक जानकारी बदमाशों को थी। यह बात इसलिए सही लगती है, क्योंकि बुधवार को ही संचालक द्वारा रुपये बैंक से निकाला जाना स्वीकार किया गया है। इसी के अगले दिन लूट हो जाती है। दिनदहाड़े लूट की इस वारदात ने कई सवाल पैदा किए हैं। सबसे बड़ा सवाल यह कि शाखा दिन में 10 बजे खुली और वारदात ढाई घटे बाद हुई। इसके बाद भी लूटी गई व वहा लाकर रखी गई रकम में कोई अंतर नहीं मिला। यानि ढाई घटे में किसी ग्राहक को रुपये नहीं दिए गए। किसी ने कुछ जमा भी नहीं किया। अगर लेनदेन नहीं हुआ तो भी सवाल है और हुआ तो उसका विवरण क्यों नहीं दर्ज है, यह भी बड़ा सवाल है। एसपी के पूछने पर भी शाखा संचालक प्रतीक न तो जमा-निकासी के बारे में बता सके न ही कुल नकदी के बारे में ही जानकारी दे सके। ग्राहकों की संख्या तक वह नहीं बता पाए। कोतवाल अंगद राय ने देर शाम तक घटना की तहरीर मिलने से इन्कार किया।

--

वर्जन

लूट की वारदात को लेकर लालगंज पुलिस को पर्दाफाश के लिए लगाया गया है। मानीटरिंग एएसपी पश्चिमी शिवाजी शुक्ल को दी गई है। सर्विलास विंग को भी जिम्मा दिया गया है।

-देवरंजन वर्मा, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.