Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर करते थे ऑनलाइन खरीदारी, हुए गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर ऑनलाइन खरीदारी करने वाले दो आरोपितों को प्रयागराज और चित्रकूट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से नकदी बाइक और एटीएम कार्ड बरामद हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 07:56 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 10:14 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर करते थे ऑनलाइन खरीदारी, हुए गिरफ्तार

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज और चित्रकूट पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर दूसरों के खाते से ऑनलाइन खरीदारी करने और रुपये उड़ाने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। शातिरों ने प्रयागराज के अलावा बांदा, चित्रकूट में भी बदमाशों ने कई वारदातों को अंजाम दिया था। चित्रकूट पुलिस तलाश में यहां आई तो नैनी पुलिस के साथ मिलकर दो बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में बदमाशों ने दूसरों के खाते से कई लाख रुपये की खरीदारी करने की बात कबूल की है।

loksabha election banner

 एटीएम कार्ड, रुपये, मोबाइल व बाइक बरामद 

एसएसपी अतुल शर्मा ने पकड़े गए बदमाशों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि नैनी पुलिस ने चित्रकूट पुलिस के साथ मिलकर रवि पांडेय पुत्र महेंद्र पांडेय निवासी कौवा, करछना और हेम प्रकाश मिश्र पुत्र कृष्ण चंद्र मिश्र निवासी खाई, करछना को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दूसरे के चोरी किए हुए 12 एटीएम कार्ड, करीब 20 हजार रुपये, चार मोबाइल और एक बाइक बरामद हुई। अभियुक्तों ने नैनी के खान चौराहा और मेवालाल की बगिया में एटीएम बूथ में कई वारदातें करने की बात कबूल की है। 

शातिर एटीएम बूथ में पहले से ही मौजूद रहते थे

एसएसपी के मुताबिक, ये शातिर बूथ में पहले से मौजूद रहते थे। एटीएम से कोई रुपये निकालने पहुंचता था तो चालबाजी से उसका कार्ड अपने कार्ड से बदल देते थे। इसके कुछ देर बाद खाते से रुपये ट्रांसफर या फिर खरीदारी कर लेते थे। बांदा और चित्रकूट के कई बूथों में भी दोनों ने वारदातें अंजाम दी हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में नैनी इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह और चित्रकूट के दारोगा दयाल दास शामिल रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.