Move to Jagran APP

Top Prayagraj news of the day, 10 December 2020 : जनवासे से निकली बरात तभी पटाखे से भरे झोले में हो गया धमाका, दूल्‍हे के जीजा की मौत

प्रतापगढ़ में आतिशबाजी के दौरान हादसे ने बरात की खुशी को काफूर कर दिया। वहीं बाइक सवार दबंगों ने सड़क से हटने को लेकर विवाद में फायरिंग की जिससे सात बच्चे छर्रे धंसने से जख्मी हो गए। प्रयागराज के चौकी गांव में राजू मुंशी की जिंदा जलकर मौत हो गई।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 08:07 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 08:07 PM (IST)
Top Prayagraj news of the day, 10 December 2020 :  जनवासे से निकली बरात तभी पटाखे से भरे झोले में हो गया धमाका, दूल्‍हे के जीजा की मौत
आधा दर्जन लोगों ने बच्चों पर कई राउंड गोलियां बरसाई जिससे करीब 7 लोग गोली के छर्रे से घायल हुए।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में आतिशबाजी के दौरान हुए हादसे ने बरात की खुशी को काफूर कर दिया। चिंगारी पटाखा भरे झोले में जा गिरी। इससे तेज धमाका हुआ और बगल में खड़े दूल्‍हे के जीजा गंभीर रूप से झुलस गए। अस्‍पताल ले जाते समय रास्‍ते में उनकी मौत हो गई।  प्रतापगढ़ जिले में रानीगंज थाना क्षेत्र के सचौली  गांव में गुरुवार को करीब 11 बजे क्रिकेट खेलने जा रहे बच्चो से साइड  लेने के विवाद को लेकर दो बाइक पर सवार आधा दर्जन लोगों ने बच्चों पर  कई राउंड गोलियां बरसाई   जिससे करीब 7 लोग गोली के छर्रे से घायल हुए। उधर, प्रयागराज के चौकी गांव निवासी विपिन बिहारी मिश्रा छत्तीसगढ़ में लेबर कांट्रैक्टर हैं। उनके घर छत्तीसगढ़ का राजू रहता आ रहा था। वह घर की देखभाल करता था और अकेले ही रहता था। मंगलवार रात वह मकान के निचले हिस्से में ट्रैक्टर के पास सो रहा था। तभी संदिग्ध दशा में आग लग गई। बिस्तर के साथ राजू भी जिंदा जलकर मर गया। 

loksabha election banner

पटाखा बना दूल्हे के जीजा के लिए काल

 प्रतापगढ़ जिले में अंतू थाना क्षेत्र के रामनगर तिवारी पुर निवासी बृजलाल यादव की पुत्री निशा की शादी थाना क्षेत्र के पूरे रामदेव गौराडांड गांव निवासी मथुरा प्रसाद यादव के बेटे घनश्याम यादव के साथ तय हुई थी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार की रात रामनगर बारात आई हुई थी। द्वार पूजा के समय बाराती डांस भी कर रहे थे। इस दौरान एक युवक आतिशबाजी के साथ पटाखे भी जला रहा था। इसी दौरान अचानक एक चिंगारी उसके कपड़े में पकड़ ली। वह उसे छुड़ाने का प्रयास ही कर रहा था कि उसके हाथ से निकली एक चिंगारी दूल्हे के जीजा कमलेश (35) निवासी भुवन का पुरवा थाना जेठवारा के पास जाकर गिरी। संजोग से वहीं पर पटाखे का झोला भी रखा हुआ था। चिंगारी उस में गिरने से झोले में विस्फोट हो गया। और उसी से दूल्हे का जीजा कमलेश बुरी तरह से झुलस गया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग कमलेश को लेकर जिला हॉस्पिटल प्रतापगढ़ के लिए भागे, परंतु बीच रास्ते में ही उनकी सांसे थम गई। लोग उन्हें लेकर घर चले गए। दूसरी तरफ घटना से बराती भी जैसे तैसे अपने घर चले गए।

दबंगों ने कर दी फायरिंग, बच्चेे हुए जख्मी 

प्रतापगढ़ जिले में रानीगंज थाना क्षेत्र के सचौली  गांव में गुरुवार को करीब 11 बजे क्रिकेट खेलने जा रहे बच्चो से साइड  लेने के विवाद को लेकर  दो बाइक पर सवार आधा दर्जन लोगों ने बच्चों पर  कई राउंड गोलियां बरसाई   जिससे करीब 7 लोग गोली के छर्रे से घायल हुए। घटना से अफरा तफरी मच गई। लोग भागकर जान बचाने लगे। गोली के छर्रे लगने से मारुफ (13) पुत्र मो अयूब ,रुकसार (20)पुत्री मो यहिया ,जैनब (18) पुत्री मो रईस, राजिया बेगम पत्नी मो यहिया ,मो सादिक पुत्र मोहम्मद रईस, सफीक पुत्र रसीद ,मो आदिल पुत्र याहिया को गोली के छर्रे लगने से घायल हो गए। कई राउंड फायरिंग से गांव में खलबली मच गई। सूचना पर एसओ मनोज कुमार तिवारीए सीओ अतुल अंजान त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी रानीगंज भेजवाया।

 संदिग्‍ध दशा में लगी आग, पुलिस जांच में जुटी

 प्रयागराज के चौकी गांव निवासी विपिन बिहारी मिश्रा छत्तीसगढ़ में लेबर कांट्रैक्टर हैं। उनके घर छत्तीसगढ़ का राजू रहता आ रहा था। वह घर की देखभाल करता था और अकेले ही रहता था। मंगलवार रात वह मकान के निचले हिस्से में ट्रैक्टर के पास सो रहा था। तभी संदिग्ध दशा में आग लग गई। बिस्तर के साथ राजू भी जिंदा जलकर मर गया। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने जली हुई लाश देखी तो सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। खबर पाकर मेजा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में पता चला कि घटना स्थल के पास तसले में आग जलाई गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि सोते वक्त तसले की आग बिस्तर तक पहुंची और फिर यह हादसा हुआ। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि आग लगने की दशा में मुंशी खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। किसी ने चीख पुकार भी नहीं सुनी है। इस आधार पर हत्या की आशंका जताई जा रही है। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.