Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 24 September 2020 : Action on Mafia : विदेशी असलहा और लग्जरी गाडिय़ों का शौकीन है माफिया अतीक

विदेशी असलहा और लग्जरी गाडिय़ों का शौकीन है माफिया अतीक। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने प्रयाग में दिया था आत्मनिर्भरता का मंत्र। संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव हों या निगेटिव सभी को मिलेंगी आइवरमेक्टिन। यह दवा वायरल लोड को कम करती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 11:51 PM (IST)
अतीक जब चलता था तो काफिले में एक से बढ़कर एक मंहगी कारें होती थी।

प्रयागराज,जेएनएन।  जिले के पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का पुश्तैनी आलीशान मकान ढहाया गया तो प्रशासन की कार्रवाई सुर्खियों में छा गई। वहीं, मथुरा में 25 सितंबर 1916 को जन्मे जनसंघ के संस्थापकों में एक दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व का साक्षी संगमनगरी भी रही है। वह यहां छात्र रहे और वक्ता भी। आत्मनिर्भरता का मंत्र अनूठे अंदाज में दिया। जबकि, कोरोना से पीडि़त मरीजों के इलाज में आइवरमेक्टिन दवा कारगर साबित हो रही है। अब इस दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुुंचाने का प्रयास स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

loksabha election banner

Action on Mafia : विदेशी असलहा और लग्जरी गाडिय़ों का शौकीन है माफिया अतीक

 जिले के पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का पुश्तैनी आलीशान मकान ढहाया गया तो प्रशासन की कार्रवाई सुर्खियों में छा गई। सोशल मीडिया से लेकर मुहल्ले तक के लोग माफिया से जुड़ी हर बात को बता और जान रहे हैं। अपराध से लेकर सियासी कदम के बारे में चर्चा हो रही है तो तमाम लोग शौक व दूसरी किस्से पर दिलचस्पी रख रहे हैं। कहते हैं कि देसी तमंचा पकड़कर जरायम की दुनिया में कदम रखने के बाद अतीक को बाद में विदेशी असलहों का शौक हो गया। अपराध से पैसा कमाया तो लग्जरी गाडिय़ों  भी उसकी शौक का हिस्सा बन गई हैं। अतीक जब चलता था तो काफिले में एक से बढ़कर एक मंहगी कारें होती थी।

Pt. Deen Dayal Upadhyay Birth anniversary : पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने प्रयाग में दिया था आत्मनिर्भरता का मंत्र

मथुरा में 25 सितंबर 1916 को जन्मे जनसंघ के संस्थापकों में एक दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व का साक्षी संगमनगरी भी रही है। वह यहां छात्र रहे और वक्ता भी। आत्मनिर्भरता का मंत्र अनूठे अंदाज में दिया। वैसे शहर में उनकी प्रतिमा को दो दशक से अनावरण का इंतजार है। यह हाल तब है जब उनके अनुयायी देश और प्रदेश की सत्ता में हैैं। सबस पहले बात आत्मनिर्भरता से जुड़े मंत्र की। वर्ष 1967 में पंडित जी शहर में किसी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। जंक्शन से महाजनी टोला स्थित संघ कार्यालय जा रहे थे। रिक्शे से उतरने के दौरान धोती फंस कर फट गई। कार्यकर्ताओं ने सिलवाने की बात कही, लेकिन पंडित जी ने खुद सिल लेने की बात कही।

Coronavirus Prayagraj News : संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव हों या निगेटिव, सभी को मिलेंगी आइवरमेक्टिन

कोरोना से पीडि़त मरीजों के इलाज में आइवरमेक्टिन दवा कारगर साबित हो रही है। अब इस दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुुंचाने का प्रयास स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव हो या निगेटिव, सभी मरीजों को यह दवा उपलब्ध कराई जाएगी वह भी निश्शुल्क। इसके लिए निजी अस्पतालों को भी निर्देशित किया गया है कि उनके अस्पताल में कोरोना की जांच कराने वाले मरीजों को आइवरमेक्टिन दवा दी जाए। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए यह दवा आमजन भी ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.