Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 07 September 2020 : पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू, चला बुल्डोजर Prayagraj News

अतीक की एक और बिल्डिंग प्रशासन का बुल्‍डोजर चला है। मानसिक रुप से अस्‍वस्‍थ युवक की गोली मारकर हत्‍या। थाने में युवक की पिटाई के मामले में थानेदार दारोगा सिपाही पर कार्रवाई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 09:46 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 09:46 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 07 September 2020 : पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू, चला बुल्डोजर Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 07 September 2020 : पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू, चला बुल्डोजर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद अतीक व उनके कुछ करीबियों के यहां कुर्की की कार्रवाई के बाद उनके रिश्तेदार का अवैध मकान बुल्डोजर चलवाकर प्रशासन ने ढहवा दिया। वहीं, वह एक घर में घुस गया था। घरवाले चोर के शक में उस पर फायर कर दिया। गोली उसके सीने में लगी तो मौके पर ही मौत हो गई। पर यह क्‍या वह चोर नहीं बल्कि मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ युवक था। जबकि, प्रतापगढ़ जनपद में बाघराय थाना क्षेत्र के उमरी कोटिला गांव निवासी जयचंद और उसके भाइयों की थाने में की गई पिटाई के मामले में एसपी सख्‍त कार्रवाई की है। 

loksabha election banner

पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू, चला बुल्डोजर

 पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके करीबियों पर पुलिस प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद अतीक व उनके कुछ करीबियों के यहां कुर्की की कार्रवाई के बाद उनके रिश्तेदार का अवैध मकान बुल्डोजर चलवाकर प्रशासन ने ढहवा दिया। अब सोमवार को सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड पर करीब 600 वर्ग गज क्षेत्रफल में नजूल की भूमि पर बने अतीक अहमद के अवैध मकान को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई हैैै। बुल्डोजर से मकान को ढहाने की कार्रवाई जिला व पुलिस प्रशासन के साथ प्रयागराज विकास प्राधिकरण संयुक्त रूप से कर रहा है। करोड़ों रुपये कीमत की नजूल भूमि पर बने इस मकान को करीब चार महीने पहले सील कर दिया गया था।

प्रतापगढ़ में युवक की गोली मारकर हत्या, वह चोर नहीं बल्कि मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ था, तीन गिरफ्तार

वह एक घर में घुस गया था। घरवाले चोर के शक में उस पर फायर कर दिया। गोली उसके सीने में लगी तो मौके पर ही मौत हो गई। पर यह क्‍या वह चोर नहीं बल्कि मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ युवक था। शोर-शराबा हुआ तो लोग जुटे और पुलिस भी पहुंची। आरोपिताें दो भाइयों और उनके पिता को पुलिस ने गिरफ्तार करके लाइसेंसी असलहा जब्‍त कर लिया। वहीं शव को कब्‍जे में ले लिया। वाकया पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र का है। यहां के कुढा गांव में रविवार की रात घर के परिसर में घुसे विक्षिप्त युवक की लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाघराय थाना क्षेत्र के जमला मऊ गांव निवासी विवेक उपाध्याय (25) पुत्र शिवमंगल उपाध्याय मानसिक रूप से बीमार चल रहा था।

थाने में पिटाई का मामला, प्रतापगढ़ में बाघराय के एसओ निलंबित, दीवान-सिपाही और हल्‍का दारोगा भी निलंबित हैं

प्रतापगढ़ जनपद में बाघराय थाना क्षेत्र के उमरी कोटिला गांव निवासी जयचंद और उसके भाइयों की थाने में की गई पिटाई के मामले में एसपी सख्‍त कार्रवाई की है। एसपी ने रविवार को दीवान हरीश चंद्र व सिपाही गुरु वेंद्र को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही हल्के के दरोगा को शिकायत की जांच में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया था। अब देर रात बाघराय के एसओ रविंद्र यादव को भी लाइन हाजिर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.