प्रयागराज, जेएनएन। नैनी के अरैल में मुरादपुर गांव में बुधवार भोर में मार्निंग वॉक पर निकली महिला को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। महिला बांये हाथ में गोली लगने से जख्‍मी है। वहीं, कोखराज थाना क्षेत्र के गिरसा गांव में एक परिवार के साथ हिंदू बनकर दो दिनों तक ठहरा युवक अपनी बातचीत में पकड़ा गया। जबकि, लॉकडाउन के चलते शहर के ज्यादातर सब्जी बाजार बंद हैं। जो खुले हैं, वहां सब्जी के भाव आसमान छू रहे हैं। तीन से चार गुना ज्यादा दाम पर सब्जी बिक रही है। थोक मंडी में किसान औने पौने दाम पर सब्जी बेच रहा है।  

मार्निंग वॉक पर निकली महिला को बदमाशों ने मारी गोली, जख्‍मी

नैनी के अरैल में मुरादपुर गांव में बुधवार भोर में मार्निंग वॉक पर निकली महिला को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। महिला बांये हाथ में गोली लगने से जख्‍मी है।  नैनी में अरैली के मुरादपुर गांव का बाबू टाली चलाता है। उसकी चालीस वर्षीय पत्‍नी नीलम महिला सहायता समूह चलाती है। बुधवार की सुबह लगभग साढे पांच नीलम घर से मार्निंग वॉक पर जाने के लिए निकली थी। घर से लगभग तीन सौ मीटर दूर पहुंची थी कि पीछे से एक बाइक पर दो बदमाश आए और गोली मार कर भाग निकले। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि महिला स्‍वयं सहायता समूह चलाती है। इसमें उसका गांव के कुछ लोगों से पूर्व में पैसे को लेकर विवाद की बात सामने आ रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी।

पहचान छिपाकर युवक ने हिंदू के घर में ली शरण, किया गया क्‍वारंटाइन

कोखराज थाना क्षेत्र के गिरसा गांव में एक परिवार के साथ हिंदू बनकर दो दिनों तक ठहरा युवक अपनी बातचीत में पकड़ा गया। गिरसा निवासी अखिलेश दुबे ट्रक चालक हैं। वह प्रयागराज में रहकर ट्रक चलाते हैं। अखिलेश के अनुसार रविवार को वह जरूरी काम से भरवारी बाजार गए थे। वहां अखिलेश की ट्रक चालक से लॉकडाउन संबंधी बातचीत होने लगी। इस बीच ट्रक चालक के साथ रहे खलासी ने भी खुद के बारे में अखिलेश को बताया। कहा कि वह बहुत गरीब है और चालक  उसके साथ वह मारपीट करता है। नाम पूछने पर युवक ने अपना नाम करन दुबे बताया। इस पर अखिलेश उसे अपने घर लेकर चला गया। मंगलवार की रात वह गांव के ही कुछ लोगों के साथ बैठकर बातचीत कर रहा था। इस बीच कथित करन के मुंह से या अल्लाह निकला। इस पर लोगों को आशंका हुई।पूछताछ में उसने खुद को कानपुर के बांसमंडी का निवासी सलमान बताया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाके के ही ककोढ़ा स्थित आश्रम पद्धति स्कूल में क्वारंटाइन करा दिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Coronavirus effect : Lockdown में टमाटर हुआ लाल तो भिंडी चढ़ी पहाड़

लॉकडाउन के चलते शहर के ज्यादातर सब्जी बाजार बंद हैं। जो खुले हैं, वहां सब्जी के भाव आसमान छू रहे हैं। तीन से चार गुना ज्यादा दाम पर सब्जी बिक रही है। थोक मंडी में किसान औने पौने दाम पर सब्जी बेच रहा है जबकि वही सब्जी बाजार में कई गुना ज्यादा रेट में बिक रही है। इस पर जिला प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं रह गया हे। थोक मंडी में टमाटर आठ रुपये किलो है जबकि फुटकर बाजार में 30 रुपये किलो बिक रहा है। इसी तरह दस रुपये किलो वाली भिंडी फुटकर में 30 रुपये में बिक रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस