Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 17 April 2020 : प्रतापगढ़ में संविदा लाइनमैन पर बदमाशों ने चाकू से किया हमला, जख्‍मी Prayagraj News

प्रतापगढ में संविदा लाइनमैन पर बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। आज 17 अप्रैल को हीमोफीलिया दिवस है। कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों पर सबको गर्व है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 08:29 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 17 April 2020 : प्रतापगढ़ में संविदा लाइनमैन पर बदमाशों ने चाकू से किया हमला, जख्‍मी Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 17 April 2020 : प्रतापगढ़ में संविदा लाइनमैन पर बदमाशों ने चाकू से किया हमला, जख्‍मी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज कोतवाली इलाके में बिजली के संविदा लाइनमैन पर हमला हुआ। वहीं, आज यानी शुक्रवार 17 अप्रैल को हीमोफीलिया दिवस है। ऐसे में यहां यह बताना जरूरी है कि जागरूकता के अभाव में अधिकांश लोग हीमोफीलिया की बीमारी के बारे में नहीं समझते हैं। जबकि,  डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है क्योंकि वह अपने ज्ञान और सेवा कार्य के माध्यम से व्यक्ति को दूसरा जन्म भी देते हैं। ऐसा ही कर दिखाया है कोरोना संक्रमित आठ मरीजों को ठीक कर प्रयागराज के छह डॉक्टरों ने।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ में संविदा लाइनमैन पर बदमाशों ने चाकू से किया हमला, जख्‍मी

प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज कोतवाली इलाके में बिजली के संविदा लाइनमैन पर हमला हुआ। शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने संविदा लाइनमैन पर चाकू से हमला कर दिया। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के नेवढि़या निवासी 28 वर्षीय राम सिंह भटनी पावर हाउस में बतौर संविदा लाइनमैन तैनात है। बताते हैं कि शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे राम सिंह बाइक पर सवार होकर घर से पावर हाउस जा रहा था। रास्ते में उमरपुर के पास मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उसे ओवरटेक करके रोक लिया। किसी बात को लेकर उनमें विवाद हुआ। इसके बाद बाइक सवार हमलावरों ने चाकू से राम सिंह पर हमला कर दिया। हाथ में चाकू लगने से वह जख्‍मी हो गया।

World Hemophilia Day 2020 : मां से बच्चों को मिल रही यह बीमारी, बचाव ही है इसका कारगर इलाज

 आज यानी शुक्रवार 17 अप्रैल को हीमोफीलिया दिवस है। ऐसे में यहां यह बताना जरूरी है कि जागरूकता के अभाव में अधिकांश लोग हीमोफीलिया की बीमारी के बारे में नहीं समझते हैं। जब बच्चों को चोट लगती है व अधिक रक्तस्राव होता है तब इस बीमारी का पता चलता है। चोट लगने पर अधिक खून निकलता है तब डॉक्टर अभिभावक को बताते हैं कि उनका बच्चा हीमोफीलिया से पीडि़त है। यह बात तो सही है कि इस बीमारी का कोई कारगर इलाज नहीं है। फिर भी डॉक्टर यही राय देते हैं कि वह अपने बच्चों को खेलने-कूदने के लिए बाहर न भेजें, अन्यथा चुटहिल होने पर उसके शरीर से अधिक रक्त निकलने पर बच्चे की तबीयत खराब हो सकती है। हीमोफीलिया से पीडि़त 120 मरीजों का इलाज स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में चल रहा हैै।

CoronaVirus :  परिवार ही नहीं प्रयागराज को भी नाज है इन योद्धाओं पर

 डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है क्योंकि वह अपने ज्ञान और सेवा कार्य के माध्यम से व्यक्ति को दूसरा जन्म भी देते हैं। ऐसा ही कर दिखाया है प्रयागराज के छह डॉक्टरों ने। कोरोना वायरस से संक्रमित नौ मरीजों का इलाज कर उनमें से आठ को पूरी तरह से स्वस्थ करने वाले इन छह डॉक्टरों पर आज सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि प्रयागराज भी नाज कर रहा है। विगत 16 दिनों से घर-परिवार से दूर होकर और अपनी जान जोखिम में डालकर इन डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज किया। इनके ब'चे अपने पापा के घर आने का इंतजार कर रहे हैं तो पत्नी अपने पति पर नाज कर रही हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने में डॉ. मो. सईद, डॉ. सुनील पांडेय, डॉ. अमरेश वर्मा, डॉ. अनिल, डॉ. प्रमोद व डॉॅ. रमेश यादव शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.