प्रयागराज, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्‍यांकन सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन कम संख्‍या में पहुंचे शिक्षकों में कोरोना वायरस को लेकर खौफ रहा। वहीं थरवई के कोड़सर गांव में मटर तोडऩे के विवाद में सोमवार शाम पुरोहित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने तमंचे के बट से पुरोहित के चाचा को जख्मी कर दिया। इसी क्रम में उप्र परिवहन निगम मुख्यालय से निर्देश जारी होने के बाद प्रयागराज से चलने वाली 34 जनरथ बसों के पर्दे हटवा दिए गए हैं।

यूपी बोर्ड की काॅपियों के मूल्‍यांकन में कोरोना वायरस का खौफ

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य सोमवार से शुरू हुआ। हालांकि शिक्षकों ने कोरोना वायरस का खौफ भी दिखा। यह खौफ कोई एक मूल्यांकन केंद्रों में नहीं, बल्कि सभी आठों केंद्रों में भी नजर आई। हालांकि यह विशेष बात यह रही कि मूल्यांकन केंद्रों पर प्रधानाचार्यों ने खुद ही कोरोना वायरस से लडऩे की जुगत बना रखी थी। जीजीआइसी की प्रधानाचार्या डाॅ. इंदू सिंह ने बताया कि अपने पैसे से सैनिटाइजर, अगरबत्ती, डेटॉल, सेवलॉन, मॉस्क और तौलिया आदि मंगाया गया है। जीआइसी के प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह और केपी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. योगेंद्र सिंह ने भी कहा कि बचाव संबंधी सामग्री मंगाई गई है।

थरवई में पुरोहित की गोली मारकर हत्या व चाचा जख्मी किया

थरवई थाना क्षेत्र के कोड़सर गांव में मटर तोडऩे के विवाद में सोमवार शाम 45 वर्षीय पुरोहित अवधेश मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं तमंचे के बट से हमलाकर पुरोहित के 70 वर्षीय चाचा सिकंदर को जख्मी कर दिया। वारदात से सनसनी फैल गई। पुलिस हत्यारोपित बचऊ उर्फ गुंडा पासी व सुल्तान समेत अन्य की तलाश कर रही है। अवधेश की मौत से परिवार में मातम छाया हुआ है। कोड़सर गांव निवासी रामकिशोर मिश्रा के दो बेटों में छोटे अवधेश थे। वह पुरोहित थे। खेत में मटर तोड़ने के विवाद में हत्‍या हुई है।

कोरोना वायरस से बचाव को रोडवेज की जनरथ बसों के पर्दे उतरवाए गए

कोरोना वायरस से यात्रियों को बचाने के लिए रोडवेज (उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम) भी हर जतन कर रहा है। अब नया कदम उठाते हुए एसी जनरथ बसों की खिड़कियों से पर्दे हटवाए जा रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि कोरोना वायरस के कपड़ों में चिपके होने की संभावना अधिक होती है। निगम मुख्यालय से निर्देश जारी होने के बाद प्रयागराज से चलने वाली 34 जनरथ बसों के पर्दे हटवा दिए गए हैं। शीशों पर सैनिटाइज स्प्रे किया जा रहा है। अनुबंधित एसी बसों के पर्दे भी हटाए जा रहे हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस