प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला में रविवार को अचानक भीड़ बढ़ गई। ट्रैफिक कंट्रोल न होने के कारण दिन भर जाम लगा रहा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 फरवरी को प्रयागराज आगमन होगा। वह सूबेदारगंज में बने एशिया के सबसे बड़े कंट्रोल रूम का उद्घाटन भी करेंगे। इसी क्रम में प्रतापगढ़ पुलिस ने लूट के माल के साथ चार बदमाशों को पकड़ा।

माघ मेले में संडे को संगम क्षेत्र में उमड़ी भीड़, लगा जाम

संगम तट पर चल रहे एक माह के माघ मेले में रविवार को खिली धूप के बीच सुहावने मौसम में भीड़ उमड़ पड़ी। अवकाश का दिन होने से शहर समेत आसपास के क्षेत्रों से लोगों ने संगम स्‍नान कर पूजन-अर्चन के बाद मेला क्षेत्र में परिवार के साथ तफरी की। भीड़ देख मेला प्रशासन परेशान हो उठा। फौरन गाड़ियां रोकी जाने लगीं। फिर भी लोग संगम पहुंचे और त्रिवेणी में पुण्य की डुबकी लगाई। मेले में खरीदारी के साथ परेड मैदान में लगे झूलों पर बच्चों ने मस्ती की। मेले के इंट्री प्वाइंट से लेकर मेला के अंदर मार्गों पर जाम लगा रहा।

पीएम नरेंद्र मोदी प्रयागराज में एशिया के सबसे बड़े कंट्रोल रूम का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 फरवरी को प्रयागराज आगमन होगा। पीएम मोदी सूबेदारगंज में बने एशिया के सबसे बड़े कंट्रोल रूम का उद्घाटन भी करेंगे। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (समर्पित मालभाड़ा गलियारा) के नए कंट्रोल रूम से लुधियाना (पंजाब) से दानकुनी (हावड़ा, पश्चिम बंगाल) की बीच चलने वाली माल गाडिय़ों की निगरानी प्रयागराज से होगी। डीएफसीसीआइएल ने 75 करोड़ की लागत से कंट्रोल रूम तैयार करवाया है।

तमंचा व कारतूस के साथ चार लुटेरे गिरफ्तार, एक फरार

प्रतापगढ़ जनपद की कंधई पुलिस ने शिवसत पुल के पास से चार लुटेरों को गिरफ्तार किया। वहीं उनका एक साथी फरार है। पकड़े गए लुटेरे आदित्य गुप्ता निवासी चिलबिला, जावेद निवासी फेनहा थाना कंधई,सहवान और परवेज निवासी चिलबिला हैं। उनके पास से तमंचा, कारतूस के साथ दो पहिया वाहन भी बरामद किया गया है। उन्हें एसएसपी पूर्वी ने मीडिया के सामने पेश किया गया। कंधई के खिरीबीर पुल के पास गनईडीह निवासी शेषमणि उर्फ मुन्ना पांडेय से 1500 रुपये और मोबाइल बदमाशों ने लूट लिया था।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस