प्रयागराज, जेएनएन।  कौधियारा थानाक्षेत्र के राम का पूरा बाजार में करंट से एक किशोर की मौत हो गई। शनिवार की सुबह वह कोचिंग से स्‍कूल जा रहा था। रास्‍ते में बिजली के तार की चपेट में आ गया। वहीं,  बैंकों में दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। इससे सभी बैंकों में तालाबंदी है। इससे जहां करोड़ों का लेन-देन प्रभावित है, वहीं आम उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत हो रही है। जबकि, अचला सप्तमी पर शनिवार को शहर से संगम तक कथा-पूजन, दान पुण्य और स्नान का दौर चला। इस दिन सूर्य उपासना का विशेष महत्व होता है, इसलिए माघ मेला क्षेत्र में कल्पवासियों ने भगवान सत्यनारायण की कथा भी सुनी।

 टूटे तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट था, स्‍कूल जा रहे छात्र की तार में फंसकर मौत

कौधियारा थानाक्षेत्र के राम का पूरा बाजार में करंट से एक किशोर की मौत हो गई। शनिवार की सुबह वह कोचिंग से स्‍कूल जा रहा था। रास्‍ते में बिजली के तार की चपेट में आ गया। तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट प्रवाहित होने के कारण मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया। बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। कौंधियारा थाना क्षेत्र के जेठूपुर गांव निवासी अनुज शुक्ला 13 पुत्र लवकुश शुक्ला कक्षा आठ का छात्र था। शनिवार की सुबह वह कोचिंग पढ़ने गया था। वहां से करीब सवा आठ बजे वह कोचिंग से साइकिल पर सवार होकर स्‍कूल जा रहा था। राम का पूरा बाजार में 11 हजार वोल्‍ट का बिजली तार टूटकर जमीन पर गिरा था। उसमें करंट भी प्रभावित हो रहा था। अनुज तार को नहीं देखा और उस पर से साइकिल लेकर जाने लगा। करंट की चपेट में वह आ गया। उसकी चीख सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे और किसी प्रकार अनुज को करंट की जद से अलग किया। तत्‍काल उसे लेकर अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सक ने मृत घोषित कर दिया।

 

बैंकों में आज भी हड़ताल है, एटीएम खाली होने से लोगों की दिक्कत

 बैंकों में दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। इससे सभी बैंकों में तालाबंदी है। इससे जहां करोड़ों का लेन-देन प्रभावित है, वहीं आम उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत हो रही है। वहीं बैंक इंप्लाइज अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ और कौशांबी में भी हो रहा है। हड़ताल के पहले दिन तो एटीएम में नोटों की कमी नहीं हुई। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, कचहरी रोड स्थित एसबीआइ, सिविल लाइंस बस अड्डे के समीप, सुभाष चौराहा के पास यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एसपी रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंकों के एटीएम में रुपये निकालने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। वहीं दूसरे दिन शहर के अनेक इलाकों के एटीएम खाली हो गए, जिससे लोग रुपये निकालने के लिए परेशान रहे।

 अचला सप्तमी पर शहर से संगम तक उमड़ी आस्था 

अचला सप्तमी पर शनिवार को शहर से संगम तक कथा-पूजन, दान पुण्य और स्नान का दौर चला। इसे संतान सप्तमी भी कहा जाता है। इस दिन सूर्य उपासना का विशेष महत्व होता है, इसलिए माघ मेला क्षेत्र में कल्पवासियों ने भगवान सत्यनारायण की कथा भी सुनी। संगम में स्नान के लिए शनिवार को ब्रह्ममुहूर्त से ही स्नानार्थियों का हुजूम जुटा तो दोपहर बाद तक लोगों की संख्या कम नहीं हुई। इस अवसर पर गुरुओं को सामथ्र्य के अनुसार दान व दक्षिणा देकर आशीर्वाद लिया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस