प्रयागराज, जेएनएन। दुष्‍कर्म पीडि़त बालिका की मां ने कौशांबी में समाधान दिवस में अफसरों के सामने इंस्‍पेक्‍टर का कॉलर पकड़ा व थप्‍पड़ मारा। वहीं सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक ठंड से प्रतापगढ़ में तीन लोगों की मौत हो गई। इसी क्रम में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक महाविद्यालयों के अतिथि प्रवक्ताओं ने कार्य बहिष्‍कार किया। नियुक्ति के बाद से मानदेय न मिलने से उनमें आक्रोश है।

दुष्कर्म पीडिता की मां ने इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़ा, जड़ा थप्पड़ 

कौशांबी जनपद के मंझनपुर तहसील में समाधान दिवस के दौरान मंगलवार को दुष्कर्म पीडि़त की मां ने इंस्पेक्टर पश्चिम शरीरा उदय वीर सिंह का कॉलर पकड़ा और एक थप्पड़ जड़ दिया। इससे तहसील परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। महिला की 11 वर्षीय बेटी जब घर में अकेली थी तो पड़ोसी का बेटा घुस आया और दुष्कर्म किया था। मां बेटी को लेकर थाने पहुंची लेकिन एफआइआर नहीं हुई। बाद में सीओ के आदेश पर मंंझनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। वहीं इंस्‍पेक्‍टर पर जबरन मामले में समझौता कराने का आरोप लगाया।

प्रतापगढ़ में ठंड से नवजात समेत तीन लोगों ने दम तोड़ा

शीतलहर व ठंड की चपेट में आने से सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह तक ठंड से पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। इनमें से एक नवजात भी है। ठंड से महेशगंज थाना क्षेत्र के रायपुर असकरनपुर आजाद नगर में महेश पांडेय की तीन माह की बेटी ने दम तोड़ा। वहीं थाना क्षेत्र के सुखाई का पुरवा वजीरपुर गांव निवासी हरिलाल सरोज उर्फ चट्टान 45 पुत्र गोलरे जो मछली पकडऩे गया था, ठंड से जान चली गई। इसी क्रम में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के मीरापुर गांव निवासी केदारनाथ यादव 70की भी ठंड की वजह से मौत हो गई।

मानदेय को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अतिथि प्रवक्ताओं का कार्य बहिष्कार

नियुक्ति के बाद से मानदेय न मिलने से खफा इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक महाविद्यालयों के अतिथि प्रवक्ता आक्रोशित हैं। मंगलवार को उन्होंने कार्य बहिष्कार करते हुए इविवि परिसर में पदयात्रा निकाली। साथ ही सभी विभागाध्यक्षों से मिले। इससे कक्षाएं भी बाधित हुईं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस