प्रयागराज,जेएनएन। जिले की क्राइम ब्रांच ने एटीएम की क्लोनिंग कर और धोखाधड़ी कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिरों को दबोचा है। इनके कब्जे से एक लैपटॉप, एक रीडर, राइटर और पांच एटीएम कार्ड मिले हैं। वहीं, कर्नलगंज थाने के एक हेडकांस्टेबल ने बुधवार सुबह वायरलेस सेट पर कह दिया कि उसे इंस्पेक्टर गाली देते हैैं। यह अब सहन नहीं हो रहा है। सीओ की जांच रिपोर्ट मिलने पर एसएसपी ने उस दीवान को लाइनहाजिर कर दिया है।जबकि, दो शातिर टप्पेबाजों ने दिल्ली से अपने घर जा रहे सरायइनायत में दक्षिणी कोटवा गांव के आत्मानंद यादव को बाइक पर लिफ्ट देकर बैग उड़ा दिया। कोतवाली पुलिस रिपोर्ट लिखकर जांच कर रही है।

 एटीएम कार्ड  की क्लोनिंग कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

 जिले की क्राइम ब्रांच ने एटीएम की क्लोनिंग कर और धोखाधड़ी कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिरों को दबोचा है। इनके कब्जे से एक लैपटॉप, एक रीडर, राइटर और पांच एटीएम कार्ड मिले हैं। पूछताछ में शातिरों ने बताया कि वे मदद के बहाने एटीएम लेकर हाथ में लिए रीडर में स्कैन कर लेते फिर एक साथी चुपके से पासवर्ड भी देख लेता था। इसके बाद खाते से रकम उड़ा देते थे। रकम रात में पौने 12 बजे से सवा 12 बजे के बीच में रकम निकालते थे। ताकि दो दिन की सीमा की अधिकतम रकम उड़ाई जा सके। पकड़े गए आरोपितों में धर्मेंद्र कुमार निवासी चौहान का पूरा, मऊआइमा, उदय प्रताप सिंह उर्फ मोनू निवासी बनवीर काछ, थाना कोतवाली, प्रतापगढ़ और कुंवर सिंह निवासी चौहान का पूरा मऊआइमा हैं। इनका एक साथी जमील पुत्र निवासी चौहान का पूरा, मऊआइमा मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

वायरलेस पर बोला दीवान, इंस्पेक्टर ने दी गालियां, लाइन हाजिर

कर्नलगंज थाने के एक हेडकांस्टेबल ने बुधवार सुबह वायरलेस सेट पर कह दिया कि उसे इंस्पेक्टर गाली देते हैैं। यह अब सहन नहीं हो रहा है। सीओ की जांच रिपोर्ट मिलने पर एसएसपी ने उस दीवान को लाइनहाजिर कर दिया है। दिन में करीब साढ़े दस बजे कर्नलगंज थाने के हेड कांस्टेबल देव नारायण ने वायरलेस पर कंट्रोल रूम से कहा कि उसे इंस्पेक्टर ने गालियां दी हैैं। रोज रोज गाली अब बर्दाश्त से बाहर है। कप्तान साहब को बता दिया जाए। कंट्रोल रूम से उसे संयम बरतने की सलाह मिली। सीओ सत्येंद्र तिवारी ने इंस्पेक्टर अरुण त्यागी से फोन पर पूछा तो उन्होंने बताया कि वह कमिश्नर आïवास के पास एक महिला की सहायता में लगे हैैं। सीओ ने थाने जाकर पूछा तो हेड कांस्टेबल ने बताया कि इंस्पेक्टर के हमराह ने उसे फोनकर महिला सिपाही को लेकर आने के लिए कहा था। कुछ देर बाद दोबारा फोनकर कहा कि इंस्पेक्टर नाराज हो रहे हैैं, अभी तक आए क्यों नहीं। बस इतनी सी बात पर उसने वायरलेस कर दिया।

शातिर बदमाशों ने बाइक पर लिफ्ट देकर युवक का बैग उड़ाया

दो शातिर टप्पेबाजों ने दिल्ली से अपने घर जा रहे सरायइनायत में दक्षिणी कोटवा गांव के आत्मानंद यादव को बाइक पर लिफ्ट देकर बैग उड़ा दिया। कोतवाली पुलिस रिपोर्ट लिखकर जांच कर रही है। आत्मानंद ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह शिवगंगा एक्सप्रेस से जंक्शन स्टेशन पर उतरा। बाहर आने पर बाइक सवार दो लोग मिले जिन्होंने कहा कि वे भी सरायइनायत तक जा रहे हैैं। बैग आगे टंकी पर रखकर बाइक पर पीछे बैठा लिया। स्टेशन से रवाना होने के बाद बाइक साउथ मलाका सब्जी मंडी के आगे पहुंची तभी बाइक सवार चला रहे युवक ने अपना रुमाल गिरा गया। कुछ आगे उसने गाड़ी रोकी और आत्मानंद से कहा कि वह रुमाल उठा लाए। वह रुमाल उठाने गया तभी दोनों शातिर उसके बैग समेत भाग गए। आत्मानंद का कहना है कि बैग में 25 हजार नकद, कागजात, कपड़े थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। अब सीसीटीवी फुटेज  से बदमाशों की तलाश में लगी है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस