प्रयागराज, जेएनएन। रिटायर्ड डिप्‍टी जेलर की नैनी में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। एफसीआइ मोहल्ले के समीप नव निर्मित घर में रक्‍तरंजित लाश शुक्रवार को तब मिली जब वहां मजदूर काम करने पहुंचे। वहीं, प्रयागराज में एक और हत्या से सनसनी फैल गई है। इस बार बारा थाना क्षेत्र के नीबी लोहगरा गांव में 50 वर्षीय महिला की हत्या कर दी गई। जबकि, रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत प्रयागराज से गोरखपुर के लिए विमान सेवा 10 जनवरी यानी शुक्रवार से शुरू हो गई है। पहले दिन गोरखपुर से आने वाले यात्रियों का हवाई अड्डे पर प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने स्वागत किया।

 नैनी में रिटायर्ड डिप्‍टी जेलर की गोली मारकर हत्‍या, मकान को लेकर था विवाद

रिटायर्ड डिप्‍टी जेलर की नैनी में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। एफसीआइ मोहल्ले के समीप नव निर्मित घर में रक्‍तरंजित लाश शुक्रवार को तब मिली जब वहां मजदूर काम करने पहुंचे। मकान बनवाने को लेकर उनका पड़ोसी से गुरुवार को विवाद हुआ था। आरोप है कि उसने गोली मारकर हत्‍या कर दी। शिवराम खरवार 61 पुत्र जयराम सितंबर 2019 में कौशांबी जेल से डिप्टी जेलर पद से रिटायर हुए। वह नैनी के एफसीआइ के निकट रहते थे। शुक्रवार को जब मजदूर नव निर्मित घर में काम करने पहुंचे तो उन्‍होंने शिवराम को मृत अवस्‍था में देखा। उनके चिल्‍लाने पर आस पास के लोग पहुंच गए। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जे में ले लिया। शिवराम के पुत्र राघवेंद्र ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गुरुवार की दोपहर पड़ोसी से उनका मकान बनाने को लेकर विवाद हुआ था। आरोप लगाया कि रात में पड़ोसी ने गोली मारकर शिवराम की हत्या कर दी गई ।

 बारा के लोहगरा में महिला की लाठी-डंडे से पीटकर हत्‍या, पति लहूलुहान

प्रयागराज में एक और हत्या से सनसनी फैल गई है। इस बार बारा थाना क्षेत्र के नीबी लोहगरा गांव में 50 वर्षीय महिला की हत्या कर दी गई। बारा कोतवाली क्षेत्र के नीबी लोहगरा गांव निवासी लालमन कुशवाहा की पहली पत्‍नी की मौत हो चुकी है। पहली पत्‍नी से दो बेटे और एक बेटी है। सभी की शादी हो चुकी है। पहली पत्‍नी की मौत के बाद लालमन की दूसरी पत्‍नी सोना देवी 50 के साथ वह छोटे बेटे राजू की पत्‍नी लक्ष्‍मी संग घर में रहता है। राजू कहीं बाहर धंधा करता है। वहीं लालमन का बड़ा बेटा राजेंद्र का पत्‍नी से अनबन चल रहा है। वह रीवा मध्‍य प्रदेश की रहने वाली है। बताते हैं कि उसने राजेंद्र पर दहेज उत्‍पीड़न का केस किया है। बताते हैं कि गुरुवार की रात करीब 11 और 12 बजे के बीच कुछ बदमाश घर में घुसे। महिला पर प्राणघातक हमला कर दिया। इससे महिला की मौत हो गई।

 इंडिगो की गोरखपुर के लिए पहली हवाई सेवा शुरू, कैबिनेट मंत्री ने यात्रियों का किया स्वागत

 रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत प्रयागराज से गोरखपुर के लिए विमान सेवा 10 जनवरी यानी शुक्रवार से शुरू हो गई है। पहले दिन गोरखपुर से आने वाले यात्रियों का हवाई अड्डे पर प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने स्वागत किया। कुछ देर बाद यही विमान यहां से यात्रियों को लेकर गोरखपुर फिर गोरखपुर से कोलकाता को रवाना हो गई। एयरपोर्ट पर गोरखपुर की फ्लाइट का शुभारंभ प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी और बमरौली एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुनील यादव ने किया। इंडिगो की ओर से यह विमान सेवा शुरू की गई है। 76 सीटर एटीआर-72 विमान सुबह 8.40 बजे कोलकाता से उड़ान भरकर 11.10 बजे गोरखपुर पहुंचा। वहां से 11.40 बजे प्रयागराज के लिए उड़ान भरा। दोपहर करीब 12.30 बजे विमान प्रयागराज पहुंचा। करीब आधे घटे बाद यहां से यात्रियों को लेकर विमान ने उड़ान भरा। दोपहर 2.30 बजे यह विमान गोरखपुर पहुंचेगा। फिर 2.50 बजे वह यात्रियों को लेकर कोलकाता के रवाना हो जाएगा। इस विमान सेवा के शुरू होने से प्रयागराज के यात्रियों को राहत मिलेगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस