Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 02 December 2019 : सरायअकिल में नलकूप से घर लौटे चौकीदार की दरवाजे पर गोली मारकर हत्‍या

कौशांबी में चौकीदार की हत्‍या कर दी गई। सीबीआइ के शिकंजे में फंसे उपडाकपाल और कैशियर को निलंबित कर दिया गया। ठंड ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 07:42 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 02 December 2019 : सरायअकिल में नलकूप से घर लौटे चौकीदार की दरवाजे पर गोली मारकर हत्‍या

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी के सरायअकिल थाना क्षेत्र में सोमवार की रात में हत्‍या हो गई। मिश्रपुर डहिया गांव के चौकीदार को बदमाशों ने जान से मार डाला। प्रतापगढ़ जिले के उप डाकघर कुंडा में एजेंट से रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ के शिकंजे में फंसे उप डाकपाल व कैशियर को प्रवर डाक अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। वहीं, दिसंबर शुरू होने के बाद भी रविवार तक उस अंदाज में ठंड नहीं नजर आ रही थी, जैसी होनी चाहिए। हालांकि सोमवार की दोपहर में आसमान पर छाए बादलों से सूर्य की किरणों का असर कम रहा।

loksabha election banner

सरायअकिल में नलकूप से घर लौटे चौकीदार की दरवाजे पर गोली मारकर हत्‍या

पड़ोसी जनपद कौशांबी के सरायअकिल थाना क्षेत्र में सोमवार की रात में हत्‍या हो गई। मिश्रपुर डहिया गांव के चौकीदार को बदमाशों ने जान से मार डाला। पुलिस पहुंची और शव को कब्‍जे में ले लिया। केस दर्ज कर लिया गया लेकिन बदमाशों का सराग नहीं लग सका है। सरायअकिल थाना क्षेत्र के मिश्रपुर डहिया गांव का रहने वाला सत्येंद्र कुमार मिश्र (35) पुत्र भुवनेश्वर दत्त मिश्रा इसी गांव का चौकीदार था। सोमवार रात करीब नौ बजे नलकूप से खाना खाने घर लौट रहा था। बताते हैं कि वह अभी घर के पिछले हिस्‍से पर पहुंचा था और दरवाजा खटखटाया। इसके बाद सत्‍येंद्र पत्नी के दरवाजा खोलने का इंतजार करने लगा। इसी बीच घात लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने उसे घेर लिया। जब तक वह कुछ समझ पाता, बदमाशों ने उसके सिर पर पीछे से गोली मार दी। इसी बीच पत्नी सविता ने दरवाजा खोला तो हत्‍यारे फरार हो गए। सत्‍येंद्र की हत्‍या से परिवार में शोक का माहौल है। उसके पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

सीबीआइ के शिकंजे में फंसे उप डाकपाल और कैशियर निलंबित  

पडोसी जनपद प्रतापगढ़ के उप डाकघर कुंडा में एजेंट से रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ के शिकंजे में फंसे उप डाकपाल व कैशियर को प्रवर डाक अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। शनिवार को देर रात तक जांच के बाद दोनों डाक कर्मियों को सीबीआइ टीम अपने साथ लखनऊ ले गई। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के धनगढ़ गांव के कुंवर प्रभात सिंह की पत्नी एजेंट शुभा सिंह ने कर्मचारियों के रिश्वत लेने की शिकायत सीबीआइ से की थी। इस पर सीबीआइ की लखनऊ ब्रांच की टीम ने शनिवार दोपहर अचानक उप डाकघर कुंडा में दस्तक दी और रंगे हाथ कैशियर सूरज मिश्र और उप डाकपाल संतोष कुमार को रिश्वत लेते पकड़ लिया। जांच के दौरान कैश में 970 रुपये अधिक मिला, जिसका हिसाब कैशियर व उप डाकपाल नहीं दे सके। जांच के बाद सीबीआइ संतोष को उसके पैतृक आवास पट्टी और शहर में देवकली स्थित आवास पर ले गई। वहां से आने के बाद लखनऊ लेकर चली गई। जांच के दौरान दोनों डाककर्मियों के मोबाइल फोन के सिम को कब्जे में लेते हुए मोबाइल उनके स्वजनों को दे दिया। सीबीआइ अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

 मौसम ने ली करवट, दोपहर में भी हो रहा ठंड का एहसास, धूप की तल्‍खी हुई कम  

 हालांकि दिसंबर शुरू होने के बाद भी रविवार तक उस अंदाज में ठंड नहीं नजर आ रही थी, जैसी होनी चाहिए। हालांकि सोमवार की दोपहर में आसमान पर छाए बादलों से सूर्य की किरणों का असर कम रहा। इससे ठंड का दिन में भी एहसास हुआ। मौसम में बदलाव भी नजर आने लगा है। धूप की तल्‍खी कम होने लगी है और ठंड का असर बढ़ने लगा है। सुबह और रात में ही तेज ठंड का एहसास होता है। इधर कुछ दिनों से दोपहर में आसमान में हल्‍के बादल भी नजर आने लगे हैं। ऐसे में ठंड बढ़ने की उम्‍मीद जताई जा रही है। सोमवार की सुबह भी वातावरण में ठंड अधिक थी। कुहासा भी हल्‍का नजर आया। घरों से बाहर निकलने वाले शरीर पर गर्म कपड़े पहने नजर आए। दोपहर की धूप का इंतजार कर रहे लोगों को कुछ राहत तो मिली लेकिन आसमान में छाए बादलों के कारण दिन में भी ठंड का असर दिखा और शरीर से गर्म कपड़े नहीं उतरे।  सुबह के साथ ही रात में भी ठंड का असर रहता है। ऐसे में ठंड से बचाव के लिए लोगों ने इंतजाम करना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.