प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र में पिकअप चालक की हत्‍या कर शव फेंक दिया गया। बरई बदलावन का पुरवा गांव से करीब एक किमी दूर महमदपुर गांव के बाग में पुआल पर उसकी रक्‍तरंजित लाश मिली। वहीं, प्रतापगढ़ में शुक्रवार को रोक के बावजूद एआइएमआइएम के इसरार अहमद ने कार्यकर्ताओं और वकीलों के साथ पुलिस लाइन में घुसकर जबरन मस्जिद में नमाज पढ़ी थी। पुलिस के रोकने पर हंगामा किया था। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि जिले में खनिज की ढुलाई करने वाले सभी वाहनों का माइनिंग के पोर्टल पर पंजीकरण कराना था लेकिन अब तक बहुत कम वाहनों का पंजीकरण हुआ है। पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों के खिलाफ गुरुवार की रात कार्रवाई की गई है।

  

प्रतापगढ़ के कुंडा में पिकअप चालक की हत्या, पुआल के ढेर पर मिली रक्‍तरंजित लाश

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र में पिकअप चालक की हत्‍या कर शव फेंक दिया गया। कुंडा के बरई बदलावन का पुरवा गांव निवासी हरिश्चंद्र यादव का बेटा सेबू यादव 18 पिकअप चालक था। शुक्रवार की शाम को वह पिकअप डाला खड़ी कर अपने घर गया।  रात में करीब आठ बजे घर से शौच के लिए कह कर निकल गया।  देर रात परिजन सेबू की खोजबीन करते रहे। शनिवार की सुबह ग्रामीणों में सेबू का शव उसके घर से एक किमी दूर पड़ोसी गांव महमदपुर निवासी दशरथ पाल के बगल बाग में पड़े होने की जानकारी हुई तो स्‍वजनों में हड़कंप मच गया। सेबू की बहन माया देवी का कहना है कि हत्या किसने की इस बात की जानकारी तो नहीं है लेकिन गांव के कुछ लोगों से जमीन का विवाद काफी दिनों से चल रहा है। फिलहाल पुलिस हत्या के कारणों को तलाश रही है।

पुलिस लाइन में जबरन नमाज पढ़ने पर वकी समेत एआइएमआइएम कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को रोक के बावजूद एआइएमआइएम के इसरार अहमद ने कार्यकर्ताओं और वकीलों के साथ पुलिस लाइन में घुसकर जबरन मस्जिद में नमाज पढ़ी थी। पुलिस कर्मियों से अभद्रता भी की थी। इस मामले में आरआइ ने इसरार अहमद, सुजात उल्ला, अधिवक्ता जफरुल हसन और अन्य कार्यकर्ताओं पर बलवा, धार्मिक उन्माद फैलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर बने बैरियर पर पुलिस कर्मियों को धक्का देते हुए एआइएमआइएम के कार्यकर्ता, अधिवक्ता समेत बाहरी लोगों ने मस्जिद मेें जुमे की नमाज अदा की थी। इसके बाद नमाजियों की एएसपी पूर्वी से काफी नोकझोंक हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने बाहरी लोगों को बाहर निकालकर दोबारा पुलिस लाइन में न आने की चेेतावनी दी। इससे करीब 30 मिनट तक अफरातफरी का माहौल रहा।

माइनिंग पोर्टल पर पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों पर कार्रवाई

  बालू, गिट्टी और मोरंग के अवैध खनन और परिवहन पर रोक लगाने के लिए दो महीने पहले नई व्यवस्था शुरू हुई। उसके तहत खनिज की ढुलाई करने वाले सभी वाहनों का माइनिंग के पोर्टल पर पंजीकरण कराना था लेकिन अब तक बहुत कम वाहनों का पंजीकरण हुआ है। पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों के खिलाफ गुरुवार की रात कार्रवाई की गई है। दरअसल बालू, गिट्टी, मोरंग आदि खनिज पदार्थों के खनन और परिवहन में माफिया हावी हैं। पांच सितंबर को खनन निदेशक ने आदेश दिया था कि खनिज का परिवहन करने वाले हर वाहन का माइनिंग डॉट यूपी डॉट वर्क121 डॉट कॉम पर पंजीकरण कराना होगा। लेकिन बहुत कम वाहन मालिक इसमें पंजीकरण करा रहे हैं। 29 नवंबर तक 2218 वाहनों का ही वेबसाइट पर पंजीकरण हुआ है। उसमें भी 408 वाहनों का प्रपत्र अपूर्ण है। डीएम के निर्देश पर गुरुवार की रात परिवहन और खनन टीम ने 160 ट्रकों पर कार्रवाई कर दी। एआरटीओ सियाराम वर्मा ने बताया कि बालू, गिट्टी, मोरंग की ढुलाई करने वाले हर वाहन का पंजीकरण कराया जाएगा। जो नहीं कराएंगे उनके खिलाफ पहली दिसंबर से कार्रवाई की जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस