Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 23 November 2019 : फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिसने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को दबोचा है।अवैध हथियारों के साथ बीकॉम के छात्र समेत चार को दबोचा है।निजी अस्‍पताल में आयुष्‍मान भारत योजना के तहत खेल किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:49 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 23 November 2019 : फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Top Prayagraj News of the day, 23 November 2019 : फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर कोतवाली पुलिस टीम ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। कीडगंज पुलिस ने बीकॉम के छात्र समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर अवैध रिवॉल्वर, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी योजना 'आयुष्मान भारतÓ की हकीकत जाननी हो तो मिलिए पीडि़त रत्नाकर गुप्ता से।

loksabha election banner

फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पडोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से शनिवार को पुलिस टीम ने फेसबुक पर सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। हिंदू वाहिनी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड के मामले में जुबैर नाम के एक युवक ने 23 अक्टूबर को अभद्र टिप्पणी की थी। यह पोस्ट जुबैर ने कई जगह पर शेयर की। कुछ नेता के जरिए इसकी जानकारी पुलिस के आला अफसरों तक पहुंची तो मंझनपुर कोतवाली में जुबैर नामक युवक के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आइटी एक्ट) के तहत केस दर्ज कराया गया। जांच में पता चला कि जुबैर अहमद नाम का युवक मंझनपुर कस्बे के चमनगंज मोहल्ले में रहता है। उसके पिता पुलिस विभाग में वाहन चालक के पद से रिटायर्ड हुए हैं। जुबैर अहमद का मूल निवास गद्दोपुर मानधाता प्रतापगढ़ है।

अवैध हथियारों के साथ बीकॉम के छात्र समेत चार बंदी

कीडगंज पुलिस ने बीकॉम के छात्र समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर अवैध रिवॉल्वर, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। थाना प्रभारी शिशुपाल शर्मा के मुताबिक पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर जगन्नाथ मंदिर के पास घेरकर चार लोगों को पकड़ा। उनकी तलाशी लेने पर रिवॉल्वर, तमंचा और चार कारतूस मिले। गिरफ्तार लोगों में राजरूपपुर निवासी बीकॉम का छात्र यश कुशवाहा, उसका रिश्तेदार राजकुमार कुशवाहा, नैनी में फ्रेंडस कॉलोनी का जमुना प्रसाद कुशवाहा और चौक में सब्जी मंडी के पास रहने वाला आफताब है। पूछताछ में पता चला कि आफताब ने ही यश को अवैध हथियार मुहैया कराए थे। आफताब ने अवैध असलहे मिलने के बारे में कहा कि उसके एक फेरी वाले ने बेचा था। हालांकि पुलिस का मानना है कि उसने सच्चाई नहीं बताई है।

आयुष्मान भारत योजना में निजी अस्‍पताल ने ऐसे किया खेल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी योजना 'आयुष्मान भारतÓ की हकीकत जाननी हो तो मिलिए पीडि़त रत्नाकर गुप्ता से। इस योजना का लाभार्थी होने के बावजूद अस्पताल में इनके साथ किस तरह का खेल किया गया, यह जानकार आप भी चौंक जाएंगे। इलाज के लिए इन्हें एक जनरल वार्ड में भर्ती किया गया लेकिन योजना के तहत भुगतान आइसीयू वार्ड का लिया गया। उन्हें आइसीयू वार्ड में दस मिनट के लिए सिर्फ फोटो खींचने के लिए ले जाया जाता था। शहर के चकिया निवासी रत्नाकर गुप्ता (58) को सात अक्टूबर की रात में पैरालाइसिस का अटैक हुआ। उन्हें पहले एसआरएन ले जाया गया लेकिन एमआरआइ के लिए फरवरी का समय दिया गया। ऐसे में उन्हें झलवा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  अस्पतालकर्मियों ने लिखा-पढ़ी में रत्नाकर को आइसीयू में भर्ती दिखाकर उसका भुगतान लेना शुरू कर दिया जबकि हकीकत में जनरल वार्ड में भर्ती किया गया था।  डॉक्टर ने एमआरआइ कराने के लिए लिखा तो उससे 20 हजार रुपये जमा करने को कहा गया। हद तो तब हो गई जब मरीज ने रुपये देने में असमर्थता जताई तो उसे अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया।आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी डॉ. राहुल सिंह का कहना है कि यदि अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी के साथ इस तरह का बर्ताव किया गया है तो यह गंभीर मामला है। मैं इस संबंध में जानकारी प्राप्त करता हूं। इस पर कार्रवाई तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.