प्रयागराज, जेएनएन। विहिप के अध्‍यक्ष रहे अशोक सिंहल की पुण्‍यतिथि पर विहिप कार्यालय केसर भवन में भावांजलि समारोह में डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए। वहीं कौशांबी जनपद में पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में डंपर की टक्‍कर से दो चचेरे भाइयों समेत तीन की मौत हो गई। इसी क्रम में पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में एक साधु ने लाइसेंसी पिस्‍टल से गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर लिया। वह लिवर की बीमारी से पीडि़त थे।

अशोक सिंहल के सभी संकल्प पूरे होंगे : डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य

प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार की शाम को विहिप के प्रांत कार्यालय केसर भवन में शरीक लिए। वहां विहिप के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक सिंहल की चौथी पुण्यतिथि पर आयोजित भावांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डिप्‍टी सीएम ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के महानायक अशोक सिंहल के सभी संकल्प पूरे होंगे। अयोध्या में राम जन्म भूमि पर जल्द ही भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा। डिप्टी सीएम ने सिंहल के साथ मंदिर आंदोलन के दौरान के कई संस्मरण भी साझा किया। उन्‍होंने कहा कि सिंहल के संकल्प निजी नहीं थे। देश और हिंदू समाज को एकजुट व मजबूत करने के लिए वह हमेशा जुटे रहते थे।

डंपर की टक्‍कर से चचेरे भाइयों समेत तीन की गई जान

कौशांबी जनपद में पूरामुफ्ती थाना स्थित सरवा गांव के समीप रविवार सुबह सड़क हादसे में दो की मौके पर ही मौत हो गई। अनियंत्रित डंपर ने सड़क किनारे पैदल चल रहे दो प्रतियोगी चचेरे भाइयों सहित एक अधेड़ को कुचल दिया। हादसे में दोनों चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल अधेड़ की इलाज के दौरान जिला अस्‍पताल में मौत हो गई। मृतकों में पिपरी कोतवाली इलाके के भगवतपुर गांव निवासी रविनाथ दुबे का 16 वर्षीय पुत्र हिमांशु दुबे एवं छविनाथ दुबे का 15 वर्षीय पुत्र हर्ष दुबे थे। वहीं मरने वाला तीसरा गांव का धर्मेंद्र पांडे (45) था।

पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में साधु ने गोली मारकर आत्महत्या की

दारागंज में गंगा किनारे स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में रविवार की सुबह एक साधु ने गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर लिया। साधु ने लाइसेंसी पिस्‍टल से आत्‍मघाती कदम उठाया। अखाड़े में करीब 40 वर्षीय साधु आशीष गिरि वर्षों रहते थे। उत्तराखंड के मूल निवासी आशीष इस अखाड़े के बाशिंदे बन गए थे। लिवर की बीमारी से तंग आकर रविवार की सुबह करीब नौ बजे लाइसेंसी पिस्टल से आशीष गिरि ने खुद को गोली मार ली।

दारागंज की पुलिस के बाद पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए। शव को कब्‍जे में लेकर पुलिस ने अंत्‍य परीक्षण को भेजा। आशीष गिरि के लिवर खराब होने की जानकारी पुलिस ने दी। कहा कि इसकी पुष्टि मौके पर मिली मेडिकल रिपोर्ट से की गई है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस