प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के डिप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने 65 वीं प्रदेशीय राज्य स्तरीय विद्यालय एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कहा प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। वहीं झूंसी के कनिहार में अज्ञात संन्‍यासी की कपड़े में लिपटी लाश मिली। हत्‍या कर शव फेंका गया था। शरीर पर चोट के निशान थे। इसी क्रम में प्रतापगढ़ रेलवे स्‍टेशन पर भारी मात्रा में कछुओं के साथ जीआरपी ने सात लोगों को पकड़ा है। तस्‍करी कर ट्रेन से कछुओं को लाया गया था।

डिप्टी सीएम ने राज्य स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में 65 वीं प्रदेशीय राज्य स्तरीय विद्यालय एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। आने वाले दिनों में राजकीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरू कराई जाएगी। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नकल विहीन परीक्षा कराई थी। आगे भी नकल बिना परीक्षा कराई जाएगी। साथ ही स्कूलों को संसाधन देने की उन्‍होंने बात कही। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के करीब दो हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। समापन पांच नवंबर को होगा।

संन्‍यासी की हत्‍या कर झूंसी के कनिहार में फेंकी लाश

झूँसी के कनिहार गांव में शुक्रवार की सुबह कपड़े में लिपटी संन्यासी की लाश मिली। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया। संन्‍यासी की उम्र करीब 70 साल थी। शरीर पर गेरुआ वस्त्र था। शरीर पर कई स्‍थानों पर चोट के निशान थे। पुलिस ने संन्‍यासी के पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्‍त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है। झूंसी थाने के इंस्‍पेक्‍टर बृजेश सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटनास्‍थल की जांच-पड़ताल की। इंस्‍पेक्‍टर का कहना है कि संन्‍यासी का शव देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि दो से तीन दिन पहले हत्‍या की गई थी। उसे अन्‍यत्र जान से मारने के बाद हत्‍यारों ने कनिहार में लाकर रात में शव फेंक दिया है।

प्रतापगढ़ स्‍टेशन से एक हजार प्रजाति के कछुओं संग सात गिरफ्तार

प्रतापगढ़ रेलवे स्‍टेशन पर जीआरपी ने काफी संख्‍या में कछुए पकड़े। इन कछुओं को तस्‍करी कर मालदा एक्‍सप्रेस ट्रेन से ले जाया जा रहा था। रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन बैग में लगभग एक हजार विभिन्न प्रजाति के कछुए बरामद किए गए हैं। पांच महिलाओं सहित सात लोगों को जीआरपी ने हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जीआरपी को सूचना मिली थी कि इस ट्रेन में तस्‍करी कर भारी मात्रा में कछुआ ले जाया जा रहा है। इस पर जीआरपी ने ट्रेन रुकते ही सभी बोगी की तलााशी लेने लगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप