प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कक्षा प्रतिनिधि का नामांकन हुआ। दो दिनों से हो रहे बवाल को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था थी। चप्‍पे-चप्‍पे पर फोर्स तैनात थी। वहीं प्रतापगढ़ के कुंडा में घोड़ा भड़कने से घोड़ा गाड़ी की टक्‍कर से बाइक मिस्‍त्री की जान चली गई। इसी क्रम में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में संकल्प पदयात्रा प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थनाथ और फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने लूकरगंज से निकाली। इस दौरान जनसमस्‍या भी सुनी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा के साए में छात्र परिषद का नामांकन हुआ

पिछले दो दिनों से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुए बवाल और भारी विरोध के बीच बुधवार को छात्र परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू हुआ। सुरक्षा के मद्देनजर समूचा परिसर छावनी में तब्दील रहा। कैंपस के लगभग सभी स्थानों पर फोर्स तैनात रही। प्रोटोरियल बोर्ड के सदस्य और चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राम सेवक दुबे भी मौजूद रहे। वहीं इविवि कैंपस के बाहर भी फोर्स तैनात रही। बुधवार की सुबह नौ बजे से कक्षा प्रतिनिधि के लिए लाल पद्मधर भवन (छात्रसंघ भवन) पर नामांकन शुरू हो गया है। कक्षा प्रतिनिधि के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन किया। शाम पांच बजे नामांकित प्रत्याशियों की सूची वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

कुंडा में घोड़ा भड़कने से हादसा में बाइक मैकेनिक की मौत

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा स्थित अलीगंज बरई गांव में बुधवार की दोपहर बुग्गी ( घोड़ा गाड़ी) की चपेट में आने से बाइक सवार मैकेनिक की मौत हो गई। अलीगंज बरई गांव निवासी गुफरान 48 पुत्र अबुल हसन ने महेशगंज थाना क्षेत्र के हीरागंज बाजार में बाइक रिपेयरिंग की दुकान खोली थी। दोपहर करीब 12 बजे वह बाइक से दुकान खोलने जा रहा था। दुकान के निकट अचानक सामने से आ रही बुग्गी का घोड़ा भड़क गया। जब तक वह कुछ समझ पाता, बाइक सवार गुफरान को टक्कर मारते हुए आगे निकल गया।

संकल्प पदयात्रा निकालकर सांसद व मंत्री जन समस्‍याओं से रूबरू हुए 

राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में संकल्प पदयात्रा प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थनाथ और फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने बुधवार की सुबह निकाली। पदयात्रा का लूकरगंज से शुभारंभ किया गया। पदयात्रा में क्षेत्रीय विधायक, मंत्री के मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उत्‍साह के साथ शामिल रहे। पदयात्रा के दौरान सांसद केशरी देवी पटेल व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रास्‍ते में रुककर लोगों से मुलाकात की। साथ ही उनकी समस्याएं भी जानी। लोगों क्षेत्र की समस्‍याओं से अवगत कराया। सांसद और मंत्री ने लोगों को समस्‍या के समाधान शीघ्र कराने का आश्‍वासन दिया।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस