प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में सोमवार की दोपहर विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं। छात्र परिषद के विरोध में परिसर में छात्र नारेबाजी कर रहे थे। बाद में कई थानों की पुलिस पहुंच गई। तब जाकर मामला शांत हुआ। जबकि पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के गड़वारा इलाके में 15 अक्टूबर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। वह सदर उपचुनाव को लेकर गड़वारा में शीतला प्रसाद इंटर कालेज के मैदान में अद-भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा करेंगे। वहीं पड़ोसी जनपद कौशांबी के सरायअकिल थाना क्षेत्र के बेरुई गांव में बकरी बांधने के विरोध पर चचेरे भाई व उसके पिता ने युवक को लाठियों से पीटकर लहूलुहान कर दिया।

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर बरसाई लाठियां:

  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में सोमवार की दोपहर विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं। छात्र परिषद के विरोध में परिसर में छात्र नारेबाजी कर रहे थे। इसी बीच छात्रसंघ भवन पर इविवि के सुरक्षाकर्मियों ने लाठी भांजना शुरू कर दिया। छात्रों ने हंगामा शुरू किया तो वहां पहुंची पुलिस से भी उनकी झड़प हुई।

इसी क्रम में सोमवार की दोपहर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले छात्र एकत्र हुए और छात्र परिषद के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। वहीं अन्य छात्र और छात्राओं से समर्थन में आने का आह्वान किया। इसी दौरान छात्रसंघ भवन पर इविवि के अधिकारी पहुंचे। उनसे छात्र उलझ गए। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं। इससे कुछ को हल्की चोट आई। इस पर छात्र हंगामा करने लगे। वहां पहुंची पुलिस से धक्का-मुक्की भी छात्रों ने की। इस बीच सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई और मशक्कत के बाद मामला शांत कराया।

अपना दल प्रत्‍याशी के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी की जनसभा आज :

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के गड़वारा इलाके में 15 अक्टूबर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। वह सदर उपचुनाव को लेकर गड़वारा में शीतला प्रसाद इंटर कालेज के मैदान में अद-भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा करेंगे। वह लखनऊ से हेलीकाप्टर द्वारा प्रतापगढ़ में सभा करने गड़वारा में जनसभास्थल के बगल स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। एक घंटे तक सभा करने के बाद दोपहर 1:05 बजे वह हेलीकाप्टर से मानिकपुर, चित्रकूट के लिए रवाना हो जाएंगे।

दरवाजे पर बकरी बांधने के विरोध पर युवक को बेरहमी से पीटा:

पड़ोसी जनपद कौशांबी के सरायअकिल थाना क्षेत्र के बेरुई गांव में बकरी बांधने के विरोध पर चचेरे भाई व उसके पिता ने युवक को लाठियों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों के हस्तक्षेप पर युवक की जान बची। 

बेरुई निवासी गिरधारी लाल खेती करके परिवार का भरण-पोषण करता है। गिरधारी के मुताबिक उसका चाचा व चचेरा भाई आए दिन उसके दरवाजे पर बकरियां बांध देते हैं। सोमवार की सुबह भी वह गिरधारी लाल के दरवाजे पर बकरी बांध रहे थे। इस पर गिरधारी ने विरोध  किया। यह बात चाचा व उसके बेटे को नागवार गुजरी। दोनों ने गाली-गलौज करते हुए गिरधारीलाल की जमकर पिटाई की। इससे वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। ग्रामीणों के ललकारने पर हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस